अवैध कनेक्शन के खिलाफ विद्युत विभाग की कार्रवाई, पिछोर में की छापामार कार्रवाई- Shivpuri News

शिवपुरी।
पिछोर में विद्युत चोरी कर शासन को लाखों के राजस्व का नुकसान पहुंचाने वालों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई करने के लिए विद्युत विभाग ने मुहिम छेड़ दी है। इसी क्रम में सहायक प्रबंधक राजीव रंजन तिवारी के नेतृत्व में पिछोर के राजा महादेव, जुस्याना, काली माई सहित अन्य क्षेत्रों में अवैध रूप से घरों में चल रहे हीटरो पर छापामार कार्यवाही की गई।

बिजली चोरी की बढ़ती घटना एवं अवैध कनेक्शन धारियों पर कार्यवाही करते हुए विद्युत विभाग के सहायक प्रबंधक राजीव रंजन तिवारी ने बताया कि पिछोर शहर के ऐसे उपभोक्ता जो अवैध तरीके से हीटर जला रहे थे जिनसे अनावश्यक ट्रांसफार्मर पर लोड बढ़ रहा था। लोगों को ओवरलोडिंग और वोल्टेज ड्रॉप जैसी समस्या आती थी, उसपर कार्यवाही करते हुए कई घरों के हीटर और अन्य सामग्री विद्युत विभाग की टीम के द्वारा जब्त की गई और इस समस्या से निजात पाने की पहल की गई। साथ में जो लघु उद्योग के कनेक्शन हैं जिनपर बकाया राशि थी उनको भी काटा गया जिसके कारण कुछ उपभोक्ताओं ने अपनी राशि भी जमा की।

राजीव रंजन तिवारी ने बताया कि यह अभियान आने वाले दिनों में और तेजी से चलेगा जिसमें बड़ी कार्रवाई के तहत पुलिस को भी प्रकरण जाएंगे एवं चेतावनी सूचना के बाद भी अगर अवैध कनेक्शन मिलता है तो संबंधित उपभोक्ता पर कई गुना हर्जाने की राशि वसूल करने की कार्यवाही की जाएगी।