हॉकी प्रशिक्षक गीता लखेरा के प्रशिक्षण से दो बालिकाओं का महिला हॉकी अकादमी के लिए हुआ चयन- Shivpuri News

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा संचालित हॉकी फीडर सेंटर में हॉकी का प्रशिक्षण प्रदान कर रही श्रीमती गीता लखेरा के द्वारा अपने प्रशिक्षण के चलते दो बालिकाओं का चयन ग्वालियर में आयोजित 15 दिवसीय हॉकी प्रशिक्षण शिविर के लिए किया गया जिसमें कुं.प्रियंका व कुं.नंदिनी वाल्मीकि का चयन ग्वालियर में आयोजित 15 दिवसीय हॉकी प्रशिक्षण शिविर के लिए हुआ है। यहां जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन में हॉकी प्रशिक्षक श्रीमती गीता लखेरा के द्वारा इन बालिकाओं को प्रशिक्षण प्रदान किया गया।

बताना होगा कि  माह सितम्बर 2021 में प्रतिभा चयन के माध्यम से हॉकी चयन ट्रायल आयोजित की गई थी, जिसमें शिवपुरी से 04 बालिका एवं 03 बालक का चयन ग्वालियर चयन ट्रायल हेतु किया गया था, जिसका द्वितीय चयन ट्रायल ग्वालियर में संचालित स्व.शिवाजीराव पंवार उत्कृष्ट महिला हॉकी अकादमी में सितंबर 03 दिवसीय हॉकी प्रतिभा चयन ट्रॉयल आयोजित की गई थी।  

चयन ट्रायल के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर कुं.नंदनी वाल्मीकि एवं कुं.प्रियंका वाल्मीकि का चयन 01 जनवरी से 15 जनवरी 2022 तक महिला हॉकी अकादमी में प्रशिक्षण शिविर हेतु किया गया है।

प्रशांत योगी का 200 मी.एथलेटिक्स ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में हुआ चयन

खेल और युवा कल्याण विभाग मप्र शासन एवं खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे एथलेटिक्स खिलाड़ी प्रशांत जोशी का 200 मी.स्पर्धा में जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के लिए चयन किया गया है।

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने बताया कि माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में एथलेटिक्स खेल में लगभग 50 ऐसे खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं जो आगे भविष्य में ऐसे अन्य स्पर्धाओं में प्रतिभागिता करेंगे और जिले का नाम रोशन करेंगे।

आगे यह भी बताया कि खेल परिसर में जल्द ही एथलेटिक सिंथेटिक ट्रेक का निर्माण किया जाएगा जिससे ये खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता करेंगे। प्रशांत योगी का 200 मी.स्पर्धा में जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी के लिए चयन होने पर साथी खिलाड़ियों ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी। प्रशांत योगी एथलेटिक्स प्रशिक्षक पवन शर्मा के मार्गदर्शन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।