खबर का असर: गांव में पहुंची टीम 57 घरों में की गई लार्वा की खोज - Badarwas News

बदरवास। लगातार प्लेलेट्स गिरने की मामले को लेकर बिभाग ने शिवपुरी समाचार के बदरवास के संवाददाता खबरो के खिलाडी संजीव जाट की डेंगू के मामले में प्रकाशित खबर के बाद ग्रामीणों क्षेत्रो डेंगू के लार्वा की खोज शुरू कर दी हैं। रविवार को जिले की टीम ग्राम अलाउदी पहुची ग्राम में पहुचने के बाद ग्रामीणों के घर घर पहुचकर लार्वा की जाच की गई जिसमें 57 घरो में जाच की,विभाग ने लार्वा ना मिलने के बाद अन्य कारणों से प्लेलेट्स गिरने की बात कही है

रविवार को ग्राम अलाउदी पहुची टीम में जिला मलेरिया सलाहकार समिति से राजेश वर्मा ने ग्रामीणों के बीच चौपाल लगाई और उनसे पूरे गांव में चर्चा की उनके द्धारा प्लेलेट्स गिरने की समस्या को तो माना लेकिन डेंगू से नही बल्कि किसी अन्य बीमारी से गिर रही है जबकि गाब के कुछ लोग अभी उपचार करा रहे है एव कुछ की रिपोर्ट देखी तो बोले कि यह जिला अस्पताल में लेव के जाच के बाद पुष्टि होती हैं।

लेकिन फिर भी ग्रामीणों के साथ गांव में घूमे ओर ग्रामीणों को समझाया ओर गाव में दवाई का छीड़काब किया गया इसके बाद ग्रामीणों को दवाई भी बितरण की गई एक दर्जन से अधिक लोगो की मलेरिया की जाच की गई जो निगेटिव पाया गया। गाव में मच्छरों एव डेंगू से बचाव ग्रामीणों को समझाइश दी गई की घरो में सात दिन से अधिक पानी ना रहने दे पानी बदलते रहे बुखार आने पर सरकारी अस्पताल में जाच कराए।

इनका कहना हैं- शिवपुरी समाचार के माध्यम से पता चला.......

हमे शिवपुरी समाचार के माध्यम से पता चला तो टीम के साथ ग्राम अलाउदी पहुचे जहां ग्राम अलाउदी में प्लेलेट्स गिरने की जो समस्या है वह अन्य बीमारी है और गाव में प्लेलेट्स गिरने के कई मरीज भी मिले और कुछ उवचार करा रहे है। लेकिन टीम लगातार गाब में जाकर मोनेटरिंग करेगी।
राजेश वर्मा, जिला मलेरिया सलाहकार शिवपुरी