श्री शिव दरबार युवा समिति द्वारा स्थापित दुर्गा पांडाल में रात्रि जागरण का आयोजन सम्पन्न - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी कुशवाह मोहल्ला में श्री शिव दरबार युवा समिति द्वारा स्थापित किए गए दुर्गा पांडाल में बीती रात्रि रात्रि जागरण का आयोजिन किया गया। जिसमें वृंदावन सहित शिवपुरी के कलाकारों ने सुमधुर भजनों के साथ-साथ एक से बढ़कर एक झांकियों की प्रस्तुतियां दीं। कलाकारों की कला के समक्ष रातभर भक्त पांडाल में मौजूद रहे और कार्यक्रमों का लुप्त उठाते रहे।

रात 9 बजे से प्रारंभ हुआ जागरण सुबह 4 बजे तक निरंतर चलता रहा। कार्यक्रम में वृंदावन से आए गायक कलाकार भुवनेश तिवारी और शिवपुरी के श्री कृष्ण इवेंट के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक शानदार प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम का शुभारंभ श्रीगणेश वंदना के साथ किया गया। जिसकी प्रस्तुति भुवनेश तिवारी ने दी। जिनकी आवाज सुनकर वहां मौजूद जनसमुदाय भावविभोर हो उठा।

इसके बाद एक से एक झांकियां व नृत्य प्रस्तुत किए गए। कलाकारों ने शिव तांडव, मयुर नृत्य, भगवान गणेश, राम दरबार, मां काली सहित कृष्णा राधा और गोपियों द्वारा रास की प्रस्तुति दी गई। शिव दरबार में मां पार्वती के साथ भगवान गणेश और कर्तिकेय की झांकि का भी मंचन किया गया। कार्यक्रम के बीच-बीच में वृंदावन से आए भुवनेश तिवारी ने अपनी सुमधुर आवाज का जादू भी विखेरा और भक्ति गीतों की प्रस्तुति दी। इस बीच हंसी ठिठोली का दौर भी चलता रहा।

कलाकारों की शानदार प्रस्तुति के चलते भक्त वहां से हिल भी नहीं सके और कार्यक्रम के अंत तक उन्होंने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। कार्यक्रम से पूर्व दुर्गा पांडाल में मां दुर्गा की आरती भी की गई और उन्हें 56 भोग का प्रसाद अर्पित किया गया। कुशवाह मोहल्ला में प्रतिदिन मां दुर्गा की आरती 501 दीपों के साथ की जा रही है। जहां बढ़ी संख्या में भक्तगण मां के दर्शनों को पहुंच रहे हैं। पांडाल में कोविड नियमों का भी समिति के सदस्यों द्वारा पालन कराया जा रहा है।
G-W2F7VGPV5M