नपा के विकास का नया स्लोगन अधेंराराज कायम हो: बंद पडी हैं मुख्य मार्ग की स्ट्रीट लाईटे ,हादसे की आशंका - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में नपा की कार्यप्रणाली की प्रतिदिन खबरे प्रकाशित होती रहती हैं। शहर के महल कॉलानी के मुख्य मार्ग पर नपा ने अधेंरा राज कायम कर रखा हैं। बताया जा रहा हैं कि रेडिएंट कॉलेज महल रोड से कृष्णपुरम कॉलोनी,विजयपुरम कॉलोनी सहित नबाब साहब रोड तक जाने वाली करीब 1 किलोमीटर लंबी मुख्य सडक़ की स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी हुई है।

इस कारण रात के समय में यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को हादसे की आशंका बनी रहती है। साथ ही रात्रि के समय कॉलोनी में घूमने वाले बच्चो,एवं राहगीरों को तेज गति से अंधेरे में घूम रहे वाहनों का भी खतरा बना रहता हैं।

कृष्णपुरम कॉलोनी वार्ड क्रमांक 10 एवं विजयपुरम कॉलोनी वार्ड 11 में जाने वाली मुख्य सडक़ पर रोजाना सौकड़ों वाहनों की आवाजाही होती है। इलाके में रात के समय रहगीरों के लिए सडक़ों पर उजाले के लिए नगर पालिका द्वारा मुख्य सडक़ पर स्ट्रीट लाइटें लगवाई गई थी, लेकिन समय पर मेंटेनेंस नहीं होने से अब ये स्ट्रीट लाइटें बदहाल पड़ी हैं।

इस कारण रात के समय सडक़ पर अंधेरा होने से हादसों का खतरा बना रहता है। साथ ही इन कॉलोनियों में अंधेरे का फायदा उठाकर लोग स्मैक एवं दारू जैसे नशे को भी अंजाम दे रहे हैं। लेकिन फिर भी जिमेदारों द्वारा स्ट्रीट लाइटों के मेंटेनेंस के लिए कोई कारगर उपाय नहीं किए जा रहे हैं।

विजयपुरम कॉलोनी की गली नंबर 2 में एवं कृष्णपुरम कॉलोनी के मुख्य मार्ग पर अधिकांश जगह स्ट्रीट लाइट नहींं लगी हैं। और जो लगी हैं, उनका प्रकाश सडको तक ही नहीं पड़ रहा। इससे सडको एवं कॉलोनियों में अंधेरा बना रहता हैं,इस मामले की जानकार कॉलोनी वासियो ने कई बार नपा प्रशासन को दी हैं,लेकिन लाईटो का न ही मैंटिनेंस किया गया हैं और ना ही उन्है बदला गया हैं।