लूटेरे विभाग से परेशान नागरिक: बिल देख लोगों को लग रहा हैं करंट- kolaras News

कोलारस। कोलारस नगरीय क्षेत्र में भारी-भरकम राशि के बिजली बिल आमजन को करंट से भी खतरनाक झटका दे रहे हैं यह हालात बारिश के मौसम में भी दिखाई दे रहे हैं। जबकि बारिश में बिजली कम जल रही हैं, कोलारस नगरीय क्षेत्र में 1 से लेकर 15 वार्डों में यदि जाकर देखा जाए तो जिन घरों में एक बल्ब, एक पंखा चल रहा है उसका भी बिल अधिक हजारों की संख्या में भेजा जा रहा हैं।

इस ओर न तो विद्युत विभाग के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं जिससे उपभोक्ताओं में साफ नाराजगी देखी जा रही हैं। अब देखना यह हैं ग्रीष्मकाल में तो बिजली का बिल अधिक आए तो समझ में भी आता हैं कि पंखा, कूलर चलने की बजह अधिका आता हैं, लेकिन बारिश के मौसम में इन दिनों कूलर पंखा भी बंद हैं फिर इतना बिल कैसे आ रहा हैं यह समझ से परे हैं। कुल मिलाकर बिजली कर्मियों की मनमानी कोलारस नगरीय क्षेत्र में जोरों पर चल रही है।

चोरी की बिजली से रोशन हो रहे हैं अधिकांश कंपनियां

कोलारस विद्युत मंडल कार्यालय में पदस्थ नई भर्ती बारे कर्मचारी सबसे अधिक मनमानी बरत रहे अधिकांश उपभोक्ताओं से वह प्रतिमाएं रुपया लेकर मीटरों में तक गड़बड़ी करने से नहीं चूक रहे कोलारस के वार्ड नंबर 1 वार्ड नंबर 2 में ही अधिकांश घरों में बोर लगे हुए हैं,और मीटर से बोर भी चल रहा है यह सब विद्युत कर्मी की मेहरबानी के चलते हो रहा है, क्योंकि प्रति महीने विद्युत कर्मी को विद्युत कर्मचारी को रुपया मिल जाता है।

मीटर रीडर मीटरों में तक गड़बड़ीकरने से नहीं चूक रहे हैं। कोलारस नगर में ही अधिकांश ऐसे उपभोक्ता मौजूद हैं जिनका बिल् मीटर की रीडिंग से भी अधिक दिया गया है और वह विद्युत मंडल कार्यालय मानीपुरा पर जा जाकर परेशान हो गया परंतु उस उपभोक्ता की समस्या को विद्युत विभाग के आला अधिकारियों कर्मचारियों ने हल नहीं की जिसके चलते वह परेशान नजर आता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात लाइनमैन कर रहे है अवैध वसूली

ग्रामीण एवं किसानों से कोलारस के ग्रामीण अंचलों में तैनात लाइनमैन भी अपनी मनमानी करने में जुटे हुए हैं अधिकांश ग्रामों में बिजली विभाग के लाइन मेनो ने ग्रामीणों को बिना मीटर कनेक्शन के ही बिजली चोरी करने के नोटिस थमा दिए हैं कुल मिलाकर कोलारस के ग्रामीण अंचलों में तैनात लाइनमैन जमकर अवैध वसूली किसानों ग्रामीण जनों से कर रहे हैं सबसे अधिक परेशान लोग विद्युत विभाग से ही नजर आ रहे हैं।

मोहरा गांव में तैनात लाइनमैन कर रहा है अवैध वसूली

ग्रामीण विद्युत विभाग कार्यालय के अंतर्गत आने वाले ग्राम मोहरा मैं तैनात लाइनमैन द्वारा ग्रामीण जनों किसानों से बिजली के नाम पर जमकर अवैध रूप से वसूली की जा रही है और अवैध रूप से वसूली कर के बिजली की चोरी कराई जा रही है मोहरा ग्रामीण क्षेत्र में तैनात लाइनमैन द्वारा ग्रामीण जनों किसानों को परेशान किया जा रहा है।