इलाज कराने आई महिला को लूटने बाला पटवारी और उसका साथी गिरफ्तार- Shivpuri News

शिवपुरी। आज सिटी कोतवाली पुलिस ने एक लूट के मामले का खुलासा करते हुए दो आरोपीयों को हिरासत में लिया है। इस मामले में आरोपीयों ने मिलकर महिला को अग्रवाल धर्मशाला के पास चाकू की नौक पर मंगलसूत्र और सोने के फूल सहित 2 हजार रूपए नगदी लूट लिए थे।

जानकारी के अनुसार 08 जुलाई को मुन्नी तोमर पत्नि सुरेन्द्र तोमर निवासी भानगढ अपना इलाज कराने भानगढ से शिवपुरी आई थी। तभी दोपहर में अग्रवाल धर्मशाला के पास अज्ञात दो व्यक्तियों द्वारा फरियादिया से चाकू की नोक पर कान के सोने के फूल एवं मंगलसूत्र तथा 2000 रुपए नगदी लूट ली थी, उक्त सूचना पर से थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 377/21 धारा 392 आईपीसी 11,13 एमपीडीपीके एक्ट में अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवपुरी प्रवीण कुमार भूरिया, एसडीओपी शिवपुरी दीपक सिंह तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव द्वारा उक्त अपराध की विवेचना उनि कुलदीप सगर को सोंपी।

जिनके द्वारा घटनास्‍थल के आस-पास की सीसीटीव्‍ही खंगाली तथा तकनीकी साक्ष्‍यों की भी मदद ली गई, जिसके आधार पर आरोपियो की पहचान हुई, बाद पुलिस टीम द्वारा उक्‍त अपराध में संलिप्त दोनों आरोपियों को मुखबिर की सूचना पर से दबिश देकर ग्राम चिटोरा थाना सतनवाड़ा क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी पटवारी उर्फ नरेन्द्र मोगिया पुत्र मोतीराम आदिवासी निवासी चिटौरी पुराना निवासी गांधी पेट्रोल पंप के पास तथा नारायण मोगिया चिटोरी पुत्र गंगाराम मोगिया निवासी चिटौरा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से लूटा गया माल कान के सोने के फूल एवं मंगलसूत्र तथा 700 रुपए नगदी विधिवत बरामद की गई।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक बादाम सिंह यादव, उनि कुलदीप सगर, आरक्षक भूपेन्‍द्र, नरेश यादव, टिंकू सिंह आरक्षक चालक शरद यादव की सराहनीय भूमिका रही।