सभी अधिकारी पत्रों का निराकरण समय पर करें: कलेक्टर अक्षय सिंह- Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अंतर विभागीय समन्वय बैठक में समीक्षा करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को समय सीमा पत्रों का समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहां है कि अब कोरोना की स्थिति अभी नियंत्रण में है ऐसे में सभी विभागीय अधिकारी अपने अपने विभाग के कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन पर विशेष ध्यान दें लापरवाही दिखने पर संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में वरिष्ठ कार्यालय, विभिन्न आयोगों से प्राप्त पत्र सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा की गई। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के संबंध में निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि एल1 स्तर पर ही अधिकारी शिकायतों को देखें। प्रति सप्ताह बैठक में इसकी मॉनिटरिंग की जाती है।

सभी विभागों की शिकायतों में कमी दिखना चाहिए। बैठक में खाद्यान्न वितरण व्यवस्था में अनियमितता करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। सहकारिता विभाग के जिला प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि कॉपरेटिव इंस्पेक्टर फील्ड में जाएं। संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के संपर्क में रहकर कार्य करें। लापरवाही करने पर कॉपरेटिव इंस्पेक्टर के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।