Shivpuri News- कोविड 19 बाल कल्याण योजना, पात्र हितग्राही कर सकते है आवेदन,जिले में 14 बच्चों को मिला योजना का लाभ

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोविड महामारी से कई परिवार प्रभावित हुए है। जिन बच्चों के माता पिता की मृत्यु हो गयी है उन बच्चों के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना शुरू की गई इस योजना के तहत पात्र हितग्राही आवेदन कर सकते हैं ताकि उन्हें योजना का लाभ दिया जा सके। जिले में अभी तक इस योजना के तहत 14 बच्चों को लाभ मिला है।

अभी शिवपुरी शहर के कमलागंज निवासी 3 बच्चे, तहसील बदरवास के ग्राम इंदार, बैराड़ के वार्ड नंबर 3 के 2 बच्चे, करेरा के ग्राम सिलानगर के दो बच्चे, शिवपुरी शहर के मनियर क्षेत्र की एक बालिका और आईटीआई रोड शिवपुरी के दो बच्चों को इस योजना का लाभ मिला है।

इस योजना के तहत बाल हितग्राही के 21 वर्ष पूर्ण होने तक 5000 रुपये प्रति माह पेंशन की स्वीकृति प्रदान की गई है। साथ ही संरक्षक को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत मासिक राशन प्रदान किया जाएगा और बच्चों की शिक्षा का प्रबंध किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास अधिकारी आकाश अग्रवाल ने बताया कि और भी पात्र बच्चे हैं तो उन्हें भी इसका लाभ दिया जाएगा। पात्र हितग्राही covidbalkalyan.mp.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। या महिला बाल विकास कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।
G-W2F7VGPV5M