सेसई रन्नौद में गरीबों का हक डकार रहा है दबंग पीडीएस माफिया, शिकायत - kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस विधानसभा क्षेत्र में राशन की दुकानों पर राशन विक्रेताओं की मनमानी जमकर चल रही है, अधिकांश राशन दुकानों पर सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधियों के चहेतों का कब्जा होने के चलते दबंग सेल्समैन गरीब उपभोक्ताओं को राशन से पूरी तरह से वंचित कर रहे हैं ऐसा ही मामला कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेसई रन्नौद का सामने आया 30 जुलाई की दोपहर ग्राम सेसई के अनेक आदिवासी जिनमें महिलाएं पुरुष बुजुर्ग शामिल थे।

कोलारस एसडीएम को ज्ञापन देने आए ज्ञापन में बताया गया है कि उचित मूल्य की दुकान संचालक द्वारा ग्रामीणों को नियमित राशन का वितरण नहीं किया गया। दो-तीन माह में केवल एक बार राशन वितरण किया गया है जबकि महीने में दो बार राशन आम जनता को प्राप्त होना चाहिए सेल्समैन द्वारा उपभोक्ताओं से गलत व्यवहार किया जाता है महिलाओं को भी आ शब्द बोले जाते हैं।

राशन सही मात्रा में नहीं दिया जाता है कम मात्रा में राशन दिया जाता है गेहूं के कट्टों का वजन 53 किलोग्राम के स्थान पर 48 से 50 किलोग्राम निकलता है, प्रतिमाह सरकार द्वारा भेजा जाने वाला राशन 3 माह से नहीं दिया गया है सेल्समैन निर्धारित समय पर दुकान को नहीं खोलता है तथा राशन स्टॉक का कोई लेखा-जोखा दुकान पर प्रदर्शित नहीं होता है और उस दबंग सेल्समैन द्वारा उक्त दुकान को मनमाने ढंग से संचालित किया जा रहा है।

ग्राम सेसई रन्नोद के गरीबों को राशन समय पर नहीं दिया जा रहा है जिसके चलते आदिवासी गरीब उपभोक्ताओं के सामने भूखे मरने की स्थिति उत्पन्न हो रही है।

सेसई रन्नोद राशन की दुकान पर तैनात सेल्समैन पर उचित कार्रवाई करने के लिए सौंपा ज्ञापन
कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सेसई रन्नोद की शासकीय उचित मूल्य की दुकान पर अनेक वर्षों से तैनात सेल्समैन पर उचित कार्रवाई करने की मांग को लेकर 30 जुलाई शुक्रवार को आदिवासी लोग ज्ञापन देने कोलारस अनुविभागीय कार्यालय में पहुंचे यहां पर एच डी एम साहब के नहीं होने के चलते उन्होंने बाबू को ज्ञापन दिया।

उन्होंने कहा कि साहब हमको सेल्समैन ने बीते 3 माह से राशन नहीं बांटा है और हमको राशन दिलवाने दिलवाया जाए और राशन दुकान पर तैनात सेल्समैन पर उचित कड़ी कार्रवाई की जाए हम आदिवासी गरीब उपभोक्ता हैं और हमें सेल्समैन राशन नहीं दे रहा है कोरोना काल में आया राशन भी हम को नसीब नहीं हुआ है हम बीते 3 माह से राशन से पूरी तरह से वंचित हैं हमको राशन दिलाया जाए और दबंग पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।
G-W2F7VGPV5M