सपोर्ट वेपन ट्रेनिंग स्कूल ITBP में 50 अधिकारियों व 120 जवानों का विशेष हथियार कोर्स का हुआ शुभारंभ - Shivpuri News

शिवपुरी। जीवन में हमेशा सफलता तभी मिलती है जब जीवन में अनुभव और प्रशिक्षण हासिल किया हुआ खासतौर से मिलिट्री फोर्सेस का प्रशिक्षण हमेशा व्यक्ति को आगे बढऩे की ना केवल प्रेरणा देता है बल्कि व्यक्ति प्रशिक्षणों को प्राप्त कर अपने लक्ष्य प्राप्ति की ओर अग्रसर भी होता है हमने अपने समय में भले ही कम संसाधन और इन्फ्रस्क्ट्रचर हो बाजूद इसके कई शिविरों में भाग लेकर सेनाओं की प्रतिस्पर्धा में आईटीबीपी ने हमेशा सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया हैं।

आज यह एमएमजी कोर्स भी उसी श्रेणी में आता है इसलिए अच्छे से प्रशिक्षण प्राप्त करें और अपने अनुभव को अन्य लोगों को भी बांटे तभी यह प्रशिक्षण श्ििावर सार्थक होगा। उक्त उद्गार व्यक्त किए रिटायर्ड डीआईजी भाभोतोष सिन्हा ने जो स्थानीय सपोर्ट वैपन ट्रेनिंग स्कूल आईटीबीपी के सभागार कार्यक्रम में 12 सप्ताह के विशेष हथियार कोर्स एमएमएजी के शुभारंभ अवसर पर बातौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान संस्थान के डीआईजी आनन्द सिंह पाल निम्बोडिया व सपोर्ट वाहिनी रिक्रूट टे्रनिंग सेंटर के डीआईजी सुरिन्द्र खत्री मौजूद रहे। कार्यक्रम का सफल संचालन हरिसिंह द्वितीय कमान द्वारा किया गया। इस अवसर पर डीआईजी सुरन्दिर खत्री द्वारा भी प्रशिक्षण लेने वाले अधिकारियों व जवानों से इस प्रशिक्षण में भाग लेेकर बारीकियों को सीखकर उसे आत्मसात करने का आग्रह किया साथ ही अपने अनुभवन अन्य कर्मियों को भी प्रदाय करने का आह्वान किया।

इस कोर्स के साथ-साथ एक अन्य कोर्स 7.62 एमएम मीडियम मशीन गन का भी शुभारंभ किया गया, जिसमे बल के 120 प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षित किया जायेगा। कोर्स शुभारंभ समारोह का समापन घनश्याम योगी, स्थानीय निवासी के औजाश्वी काव्यपाठ से हुआ जिसमे उनके द्वारा सुनाए गए देशभक्ति के गीतों से माहौल में जोश उत्पन हो गया।