तरावली वाले अमर सिंह यादव सहित 3 के खिलाफ आत्महत्या के लिए उत्प्रेरण का मामला दर्ज - kolaras News

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार थाना क्षेत्र के तरावली गांव में पिछले वर्ष एक युवक भरत यादव ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद मृतक के ताऊ अमरसिंह यादव और उसके तीन भाई कृष्णपाल, फूलसिंह और बाबूसिंह पर आत्महत्या उत्प्रेरण का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपीगणों ने मृतक के खेत पर जबरन कब्जा कर उसे फसल करने से रोक दिया था। जिससे व्यतीत होकर भरत यादव ने जहर खाकर अपनी जान दे दी थी।

पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक भरत पुत्र गुलाबसिंह यादव निवासी तरावली के पिता और ताऊ का शामिलाती एक खेत स्थित है। जिसमें मृतक और आरोपी के ताऊ सहित उसके पुत्र खेती करते थे और जो भी फसल निकलती थी उसे समान हिस्सों में बांट लेते थे। लेकिन पिछले वर्ष आरोपी अमरसिंह यादव और उसके पुत्र कृष्णपाल यादव और फूलसिंह व बाबूसिंह ने भरत को खेती करने से रोक दिया और उसकी जमीन पर फसल उगाकर उससे निकली फसल को बेच दिया।

जब उसने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उसके साथ झगड़ा किया। जिससे उनके संबंध खराब हो गए। आरोपी उसके हिस्से की जमीन से कब्जा हटाने को तैयार नहीं थे। जिससे भरत काफी व्यतीत रहने लगा और 6 नबंवर 2020 को सुबह 5 बजे भरत ने जहर का सेवन कर लिया। जिसे परिजन इलाज के हमीदिया अस्पताल भोपाल ले गए। जहां इलाज के दौरान भरत की मौत हो गई।

पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच की तो जांच में आरोपियों द्वारा मृतक के साथ किए गए व्यवहार का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने कल चारों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 306 आत्महत्या उत्प्रेरण और 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।