लॉकडाउन बना मुसीबत,लॉकडाउन में अनलॉक होती दुकानें, बड़े दुकानदारों ने माल कर रखा है डंप - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना की प्रकोप के चलते लॉकडाउन लगाया गया है लेकिन लॉकडाउन में शहर के प्रगति बाजार सहित टेकरी में दुकानों को अनलॉक किया जा रहा है। यहां अधिकतर दुकानें घरों में हैं जिसके चलते लोग अब घरों से ही अपना कारोबार कर रहे हैं। वह ग्राहकों के घर के अंदर बनी दुकानों पर बुलाकर उन्हें उनकी पसंद का माल बेच रहे हैं।

लॉकडाउन बढा तो बनेगा मुसीबत

जिस तरह से शहर सहित अंचल में लगातार कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं और उस पर मौतों का आंकडा लगातार जारी है उससे लगता है कि शिवपुरी में एक बार फिर से लॉकडाउन लग सकता है इसकी चिंता व्यापारियों को सताने लगी है जिससे वह अपना डंप माल निकाल रहे हैं।

लाखों का माल है स्टॉक व्यापारियों के पास

व्यापारियों का कहना है कि जनवरी और फरवरी माह में ही उनके द्वारा लाखों रूपए का माल स्टाक कर लिया गया था। ऐसे में अब यह माल पूरी तरह से उनकी दुकानों में डंप हैं यदि माल नहीं बिका तो उनकी पूंजी फस सकती है।

लाखों रूपए का हो गया है कर्जा

कई व्यापारियों का कहना है कि बाजार चलता है तो रोटेशन घूमता है और बडे व्यापारी से माल लेकर उसे बेचते हैं और उसके बाद उसके पैसे देकर अन्य माल मंगाते हैं इसी तरह से कारोबार चलता है लेकिन कोरोना के चलते अब तो बडे कारोबारी भी नगदी में ही कारोबार कर रहे हैं ऐसे में हमें परेशानी का सामना करना पड रहा है। साहूकारों से या बैंक से कर्ज लेकर व्यापार कर रहे हैं। पैसा कहां से पटाएं जब देखों तब लॉकडाउन लगा दिया जाता है।