लॉकडाउन में मेडिकल स्टोर संचालक वसूल रहे हैं मनमाने दाम, उठा रहे है मजबूरी का फायदा - kolaras News

कोलारस। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है जिसके चलते सरकार द्वारा 17 मई तक लाक डाउन लगाया गया है और लॉक डाउन में मेडिकल स्टोरों को छूट दी गई है इसका फायदा उठाकर मेडिकल स्टोर संचालक मरीजों के परिजनों से मनमाने दाम वसूल रहे हैं।

इस समय प्रत्येक घरों में मरीज मौजूद हैं टाइफाइट मलेरिया सर्दी जुकाम खांसी के मरीज मौजूद हैं और हर कोई कोरोना संक्रमण के फेलने के चलते चिकित्सकों से इलाज करा रहा है शासकीय अस्पताल में कोरोना की जांच होने के चलते कम लोग जाते हैं और प्राइवेट क्लीनिक पर ही जाकर इलाज कराते हैं जिसका फायदा उठाते हुए कोलारस नगर के अधिकांश मेडिकल स्टोर संचालक खुद ही दवाइयां दे रहे हैं साथ ही दवाइयों के मनमाने दाम तक वसूल आए हैं।

बिना अनुभव के कर्मचारी तक बैठते हैं मेडिकल स्टोर पर

कोलारस नगरीय क्षेत्र से लेकर ग्रामीण अंचलों खरई रन्नोद पचावली खतौरा सेसई सड़क लुकवासा सहित अनेक स्थानों पर संचालित मेडिकल स्टोरों पर बिना अनुभव के कर्मचारी तक लगे हुए हैं और वह दवाइयों से लेकर बोतल तक मरीजों को लगा रहे।

मेडिकल स्टोरों से संबंधित विभाग द्वारा दवाइयों की लिस्ट इंटेक मेडिकल स्टोर पर लगवा दी जाए तो लोगों को काफी राहत मिल सकती है और मेडिकल से संबंधित विभाग के अधिकारी का नंबर भी लिस्ट पर लिखा जाए जिससे महंगी दवाई मिलने पर दवाई लेने वाला व्यक्ति संपर्क कर सकता है।