JCI शिवपुरी स्वर्णा ने मनाया प्रयास डे, महिलाओं को दी स्वास्थ्य संबंधित जानकारी - Shivpuri News

शिवपुरी। आज 27 मई को शिवपुरी स्वर्णा ने प्रयास डे मनाया । हम आपको बता दें की प्रयास डे जेसीआई में मई के महीने में मनाया जाता है जिसमें महिलाओं के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी का आदान प्रदान किया जाता है प्रतिवर्ष ये दिवस ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को सेनेटरी पेड के उपयोग की समझाइश और इसके वितरण के साथ मनाया जाता रहा है , परंतु पिछले वर्ष से कोरोना काल होने के कारण जूम ऐप के माध्यम से मनाया जा रहा है ।

ऐसी तारतम्य मै जेसीआई शिवपुरी स्वर्णा ने प्रयास डे के अंतर्गत डॉक्टर रुजुता मुंधाधा ऑब्स्ट्रेशियन ओर गायनेकोलॉजिस्ट चंद्रपुर (नागपुर) को उपस्थित महिलाओं की जिज्ञासा समस्या निवारण हेतु आमंत्रित किया। कार्यक्रम के शुभारंभ की घोषणा जेसी स्मिता सिंगल प्रेसिडेंट ने की

तत्पश्चात आस्थाओं का वाचन किया जेसी संध्या अग्रवाल उपाध्यक्ष ने । स्वागत भाषण पुन प्रेसिडेंट जेसी स्मिता सिंघल ने दिया । इसके उपरांत सभी का स्वागत बुके के द्वारा जेसी नीतू जैन के द्वारा किया गया, प्रोग्राम के बारे में जानकारी जेसी आशु अग्रवाल के द्वारा प्रदान की गई , इस कड़ी में जॉन कोऑर्डिनेटर प्रयास जेसी डीपी गुप्ता ने अपना उद्बोधन दिया।

जे एफ पी दीप्ति मेम नोम को ऑर्डिनेटर ( प्रयास ) का परिचय जेसी प्रियंका गुप्ता के द्वारा दिया गया जिसके उपरांत दीप्ति मेम ने अपना उद्बोधन दिया डॉक्टर रुजुता मुंडा दा का परिचय जेसी हंसा गोयल के द्वारा दिया गया डॉक्टर रुजुता मेम ने डेट विद मेंशंस व्हाट इज मेंस्ट्रूअल कप गर्ल्स नेचुरल प्रॉब्लम सर्वाइकल कैंसर वैक्सीनेशन और किस प्रकार आहार महिलाओं को लेना चाहिए बताया।

इसके उपरांत प्रश्नों के उत्तर भी डॉक्टर रुजुता द्वारा दिए गए एक जेसी हेमा अग्रवाल प्रेसिडेंट जेसी गुना शक्ति जेसी अर्चना बोहरा जेसीआई भोपाल एवं जेसी रिजवाना खान ने दिया टोकन ऑफ लव जेसी नीतू जैन के द्वारा दिया गया कार्यक्रम का संचालन जेसी कमलेश सक्सेना के द्वारा एवं आवास जेसी भारती जैन जी के द्वारा प्रकट किया गया।