कोरोना काल में ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों को लायन्स क्लब साउथ ने बांटी होम्योपैथी दवाः संक्रमण से करेगी सुरक्षा - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोराना काल में कार्य करने वाले आमजन की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से बचाव को लेकर समाजसेवी संस्था लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा अनूठी पहल की गई है।

जिसके चलते लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ अध्यक्ष ला.राकेश जैन (प्रेमस्वीट्स) व सचिव ला.सौरभ सांखला ने संयुक्त रूप से बताया कि वर्तमान हाल में कोविड-19 का दौर चल रहा है और आमजन की सुरक्षा में तैनात पुलिस बल के लिए लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ के द्वारा विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ.संजय शर्मा से चर्चा करते हुए पुलिसकर्मी कोरोना से अपना बचाव कैसे करें इसे लेकर जब डॉ.संजय शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होंने ऐसी आवश्यक होम्योपैथी की दवाऐं संकलित कर उसका डॉज बनाया और उसके करीब 500 पैकेट लायन्स क्लब शिवपुरी साउथ को प्रदाय किए गए।

जिस पर यह सभी पैकेट कोरोना से बचाव में कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को प्रदाय किए जाऐंगें और इसे लेकर लायन्स क्लब साउथ अध्यक्ष राकेश जैन व सचिव सौरभ सांखला पुलिस अधीक्षक कार्यालय, थाना यातायात व अन्य थानों पर पहुंचे और यहां दवाऐं संबंधित पुलिसकर्मियों को प्रदाय किए गए।

जिस पर इन दवाओं को कैसे लेना है इसकी जानकारी भी एक पुडिया के माध्यम से पैकेट में दी गई है ताकि पुलिसकर्मी चिकित्सक द्वारा बताए अनुसार दवा ग्रहण कर सकें। कोरोना से बचाव में कारगर इन दवाओं में मुख्य रूप से एक पुडिया है जो पहले दिन लेना है, इसमें तीन शीशी भी शामिल है जिन पर पहचान के लिए अलग-अलग क्रमशरू ए,बी, और सी की संज्ञा दी हुई है जिसके तहत ए यानि 4 गोली सुबह खाली पेट सें लें, बी यानि 4 गोली शाम को लें, और बड़ी टैबलेट 02 गोली सुबह और शाम को तीन दिनों तक लेना है।

इस तरह का डॉज लेकर पुलिसकर्मी कोरोना से अपना बचाव कर सकते है। इन दवाओं के यह पैकेट संस्था के सचिव सौरभ सांखला द्वारा संबंधित पुलिस थानो में पहुंचकर प्रदाय की गई।
G-W2F7VGPV5M