रेमडेसिविर इंजेक्शन: किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष को लगना था, विधायक भी उपलब्ध नही करा पाए - Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना वायरस के संक्रमण के इलाज में जीवन रक्षक माने जा रहे रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन शिवपुरी पहुंचने के बाद भी मरीजो को आसानी से नही मिल रहे हैं। भाजपा के किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष कोरोना संक्रमण का शिकार हो गए,ईलाज कर रहे डॉक्टरो को उन्है रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन लगना था लेकिन इंजेक्शन नही मिला। इस इंजेक्शन को विधायक भी उपलब्ध नही करा सके।

भाजपा जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर बिंदू रामू का कहना है कि किसान माेर्चा जिलाध्यक्ष सोनू बिरथरे सुखदेव हॉस्पिटल में भर्ती हैं। डॉक्टर ने रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन उपलब्ध कराने की बात कही। सीएमएचओ से चर्चा करने पर इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो पाया। इसके बाद कोलारस विधायक ने भी सीएमएचओ डॉ एएल शर्मा को फोन लगाया और दस मिनिट तक बातचीत की।

हामी भरने के बाद पता चला कि 1558 रु. की रेडक्रास से रसीद कटवाई जाएगी। लेकिन रेडक्रास वालों ने रसीद नहीं काटी और बताया कि मौखिक निर्देश मिले हैं। रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन उपलब्ध नहीं हो पाने पर विधायक रघुवंशी स्वास्थ्य विभाग के इस रवैया को लेकर खासे नाराज दिखे और वरिष्ठ स्तर पर मामले की शिकायत करने की बात कही।

भाजपा के कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने रेमडेसिविर (Remdesivir) इंजेक्शन को लेकर सवाल उठाए हैं। विधायक रघुवंशी ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी होने की आशंका जताई है। विधायक का कहना है कि हर दिन रेमडेसिविर इंजेक्शन स्टॉक की सूचना सार्वजनिक की जाना चाहिए। ताकि लोगों को हर दिन पता चल सके कि कितने मरीजों को इंजेक्शन लगे और कितने अभी उपलब्ध हैं।

वहीं डॉ. एएल शर्मा, सीएमएचओ का कहना है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन मेडिकल कॉलेज के पास आ रहेे हैं। मेरे पास तो एक भी इंजेक्शन नहीं आया है।

137 में से आधे इंजेक्शनों की खपत, स्टॉक में 70 बचे
मेडिकल कॉलेज शिवपुरी के पास 137 रेमडेसिविर इंजेक्शन आए थे। डीन डाक्टर अक्षय निगम ने बताया कि हर दिन 12 से 13 मरीजों को इंजेक्शन लग रहे हैं। वर्तमान में 60 से 70 इंजेक्शन स्टॉक में बेच हैं।