CORONA को काबू करने SHIVPURI में कर्फ्यू बढ़ाया, पढ़िए राशन, सब्जी, दवाई और दूध कैसे मिलेगा

शिवपुरी
। कलेक्ट्रेट में आज दोपहर क्राइसिस मैजेनमेंट ग्रुप की वर्चुअल बैठक में 30 अप्रैल तक कोरोना कर्फ्यू लगाए जाने का निर्णय लिया है। जिसमें मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने एसपी राजेश सिंह चंदेल को निर्देशित किया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कड़ी सख्ती अपनाई जाए। क्योंकि कोरोना की चैन तोडऩे के लिए लोगों को एक दूसरे के सम्पर्क में आने से रोकना होगा।

इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि लोगों को राशन व सब्जी, दूध व दैनिक उपयोग की सामग्री के लिए परेशान न होना पड़े। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के इस सुझाव पर मौजूद सदस्यों ने अपना-अपना मत दिया। जिसमें तय हुआ कि थोक किराना की दुकान रात में 3 घंटे के लिए खोली जाए। जिसका समय निर्धारित कर खैरिज दुकानदारों को सूचना देकर उनके माध्यम से होम डिलेवरी कराई जाए। जिसके लिए सभी किराना व्यवसायी के नम्बर जारी किए जाएंगे।

वहीं ठेले बाजारों में नहीं लगाने का निर्णय लिया गया। कहा गया कि ठेलों के माध्यम से घर.घर सब्जी व फल पहुंचाए जाएंगे। शनिवार व रविवार को पेट्रोल पम्प पूर्णतः बंद रहेंगे। शेष दिनों में भी आमजन को पेट्रोल नहीं मिलेगा। मंत्री यशोधरा राजे ने कहा कि लॉकडाउन स्टाइल में कोरोना कफ्र्यू लगाया जाए। जिसमें लॉकडाउन के दौरान दिखाई गई सख्ती दिखाई जाए। बैठक में सांसद केपी यादव ने भी कोरोना कफ्र्यू बढ़ाने का और सख्त से सख्त रूक अपनाने का समर्थन किया।

विवाह समारोहः मेहमानों के आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर भी देने होंगे

वर्चुअल बैठक में विवाह समारोह के आयोजनों को लेकर भी चर्चा की गई। इससे पूर्व कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने प्रेस को दिए एक बयान में भी विवाह समारोह में अनुमति आवश्यक बताते हुए कहा था कि अनुमति  प्राप्त करने से पहले उन्हें एसडीएम के पास 50 मेहमानों के आधार कार्ड के नम्बर और मोबाइल नम्बर देना आवश्यक होगा।

इसी बात को बैठक में दोहराया गया और बताया गया कि प्रशासनिक अधिकारी उन गार्डनों में आयोजित कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी करेंगे। वहीं मैरिज गार्डन संचालकों को भी वीडियोग्राफी करानी होगी। प्रशासनिक अधिकारियों को गार्डन में मौजूद किचिन चैक करने का भी अधिकार होगा। जिसमें देखा जाएगा कि कितने लोगों को भोजन हलवाई ने बनाया है। अगर इसमें कोई गढ़बढी होती है तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना कर्फ्यू का तीसरा दिन, सड़के रहीं वीरान

कोरोना कफ्र्यू का आज तीसरा दिन हैए आज सुबह से ही सड़के वीरान पड़ी रहीं। हालाकि दूध व सब्जी की सप्लाई ठेलों के माध्यम से जारी रही। पेट्रोल पम्पों पर डीजल पेट्रोल पम्प की बिक्री जारी रही। लेकिन पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल डलवाने वालों की भीड़ देखी गई। जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा था।