लॉकडाउन रिटर्न: शुक्रवार शाम से सोमवार की सुबह 6 बजे तक रहेगा शिवपुरी लॉक, यह रहेगा खुला - Shivpuri News

शिवपुरीमध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग मंत्रालय वल्लभ भवन ने कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। सभी जिलों में आईपीसी की धारा 144 के तहत विस्तृत आदेश कलेक्टर द्वारा जारी किए जाएंगे। कलेक्टर के आदेश में स्पष्ट उल्लेख होगा कि किस किस तरह व्यक्ति एवं सेवाओं को लॉकडाउन में छूट दी गई है। कलेक्टर लॉक डाउन की अवधि गृह विभाग द्वारा निर्धारित अवधी से कम कर सकते हैं परंतु अधिक नहीं कर सकते।

कलेक्टर शिवपुरी ने शिवपुरी समाचार डॉट कॉम से बातचीत करते हुए बताया कि कोविड 19 की रोकथाम के लिए गृह विभाग मंत्रालय के अनुसार शिवपुरी जिले में भी लागू की गई हैं।

लॉकडाउन के दौरान मेडिकल स्टोर,राशन की दुकाने,बैक,एटीएम,शहर के बहार के पेट्रोल पंप खुले रहेंगें। एलपीजी गैस की सेवाए चालू रहेंगी। वही थोक सब्जी मण्डी का समय बदला गया हैं थोक सब्जी मंडी मे कामकाज रात 12 बजे से 5 बजे तक रहेगा,खेरीज सब्जी का समय सुबह 6 बजे से 7 बजे तक रहेगा।

दूध का यह रहेगा समय
घर-घर दूध प्रातः 7 बजे से 10 बजे तक दिया जा सकेगा एवं दूध पार्लर प्रातः 7 बजे से प्रातः 10 बजे तक खुले रहेगे,जिनमें केवल दूध एवं दूध से बने उत्पाद ही विक्रय किये जा सकेगें।