1 करोड 24 लाख की चोरी: पुलिस के डॉग घर में ही घूमते रहे, 3 जगह बटवारा होना था पैसो का

करैरा। करैरा कस्बे में बीती रात तहसील के पिछवाड़े स्थित फरियादी जाहर सिंह गुर्जर के मकान में चोरों ने धाबा बोलकर बक्से में रखे 1 करोड़ 24 लाख रूपए लेकर भाग निकले। बक्सा जिस कमरे में रखा था, उसमें कोई सोया हुआ नहीं था। सुबह 4-4:30 बजे जब फरियादी जाहर सिंह की पत्नी प्रवेश भेंस का दूध निकालने के लिए उठी तब उसे इस चोरी का पता चला।

प्रवेश जिस कमरे में चोरी हुई उसके बगल वाले कमरे में दरबाजा बंद कर सो रही थी। जबकि फरियादी जाहर सिंह गुर्जर और उसकी पहली पत्नी विमला मकान के बाहर खुले में सो रही थी। फरियादी जाहर सिंह गुर्जर ने बताया कि हाईवे पर स्थित उनकी 4 बीघा जमीन के बेचने से उक्त राशि उसे प्राप्त हुई थी तथा घर में इसलिए रखी थी कि क्योंकि उस रकम से वे दूसरी जमीन लेने जा रहे थे।

घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी राजेश सिंह चंदेल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया। चोरी की इस बारदात से करैरा में सनसनी मच गई है। बताया जाता है कि चोर घर के पिछवाड़े से घुसे थे।

फरियादी जाहर सिंह गुर्जर ने बताया कि उसके तथा उसके भाईयों मुन्ना, सिरनाम और पर्वत सिंह के नाम हाईवे पर 4 बीघा जमीन थी। उस जमीन को उन्होंने 10-11 दिन पहले भावेश गोयल और पूर्व विधायक जसवंत जाटव के भाई को बेचा था। उक्त जमीन बेचने से मिली 1 करोड़ 24 लाख रूपए की राशि वह अपने घर में रखे हुए था। घर में इतनी बड़ी राशि इसलिए रखी थी क्योंकि वह तथा उसके भाई दूसरी जमीन क्रय करने जा रहे थे।

श्री गुर्जर ने बताया कि कल रात वह तथा उसकी पत्नी विमला घर के बाहर सोए हुए थे। जबकि दूसरी पत्नी प्रवेश घर में एक कमरे में सो रही थी। पास में स्थित दूसरे कमरे में बक्से में 1 करोड़ 24 लाख रूपए रखे थे और उस कमरे का ताला बाहर से लगा हुआ था। प्रवेश ने बताया कि सुबह 4-4:30 बजे जीजी विमला ने उसे भैंस लगाने के लिए उठाया और जब वह उठी तो जीजी बोली प्रवेश देख इस कमरे में क्या हो गया।

उस कमरे में चोर ताला तोड़कर बाहर से रस्सी से बांध गए थे। जब हम कमरे में घुसे तो नोटों भरा बक्सा गायब था। इसके बाद जाहर सिंह को उठाकर पूरी बात बताई गई और उन्होंने बाहर जाकर तलाश की तो घटना स्थल से लगभग 1 किमी दूर बक्सा मिल गया। बाक्से के पास बिखरे हुए कपड़े मिले। परंतु उसमें रखे रूपए और सोने-चांदी के गहने गायब थे। जाहर सिंह ने बताया कि बक्सा में सोने चांदी की पायलें, बाला और मंगलसूत्र भी थे।

सभी एंगल से जांच कर जल्द से जल्द ट्रेस करेंगे बारदात : एसपी चंदेल

घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि उन्होंने बारदात का पर्दाफाश करने के लिए टीम का गठन कर दिया है। सभी एंगलों से जांच कर पुलिस ने जल्द से जल्द बारदात को ट्रेस करेगी। पत्रकारों के सवाल पर एसपी चंदेल ने बताया कि इस मामले में थोडी लापरवाही तो नजर आती है। जिस कमरे में रूपए रखे थे, उसमें कोई सो नहीं रहा था और फिर इतनी बड़ी राशि का नगद लेन-देन कैसे हुआ। जबकि डिजीटल ट्रांजेक्शन का आज बोलबाला है। लेकिन पुलिस का ध्यान बारदात ट्रेस करने को है।

बीती रात ही में कमरे का दरबाजा बंद कर सोने गई थी : प्रवेश गुर्जर

जिस कमरें में चोरी हुई उसके बगल में स्थित कमरे में फरियादी जाहर सिंह गुर्जर की दूसरी पत्नी प्रवेश गुर्जर सो रही थी। उसने बताया कि उसके पति तथा जीजी (जाहर सिंह की पहली पत्नी) बाहर सोई हुई थी। रात में उसके पति पानी पीने भीतर आए तब उसने उनसे कहा कि कमरे का दरबाजा बंद कर दो।

क्योंकि घर में खरगोश आ जाते हैं। प्रवेश ने बताया कि रोजाना वह दरबाजा खुला रखकर सोती थी। लेकिन बीती रात ही उसने दरबाजा बंद करवाया और यह बारदात हो गई। यदि उसे ऐसा पता होता तो वह दरबाजा बंद नहीं करवाती। सुबह 4 बजे जीजी ने उसे बताया कि बगल वाले कमरे का ताला टूटा हुआ है।