करीला मेले में 18 से कम और 60 साल अधिक के श्रद्धालु प्रतिबधिंत - Shivpuri News

Bhopal Samachar
शिवपुरी। रंगपंचमी के अवसर पर जिला अशोकनगर के तहसील बहादुरपुर के करीला धाम में 1 अप्रैल से 3 अप्रैल तक आयोजित होने वाले मेला में कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए मॉ जानकी करीला धाम ट्रस्ट द्वारा माता जानकी के दर्शन हेतु कम से कम श्रद्धालु पहुंचने की अपील की गई है।

साथ ही मेला में 60 वर्ष से ऊपर के वरिष्ठ नागरिक एवं 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को मेला में साथ न लाने की अपील की गई है। बिना मास्क, चेहरा ढके करीला धाम न आएं। पूजन सामग्री एवं खाद्य पदार्थों की दुकानों को छोड़कर अन्य दुकाने नहीं लगाई जाएंगी। करीला धाम परिसर में झूला,सर्कस एवं खेल खिलौनों एवं अन्य दुकानों पर प्रतिबंध रहेगा।

करीला धाम में शराब पीकर आने तथा बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही कर 5 हजार रुपये तक का जुर्माना किया जाएगा। मेला परिसर में इस वर्ष राई नृत्य पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। जिससे करीला परिसर में अनावश्यक भीड़ एकत्रित न हो।

बिना परमिट सार्वजनिक वाहनों के संचालन पाए जाने अथवा सार्वजनिक वाहनों दुपहिया, चार पहिया निजी वाहनों को छोड़कर अन्य वाहनों का प्रवेश करीला धाम को आने वाले मार्ग पर पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।
G-W2F7VGPV5M