NCC शिवपुरी के ATC कैंप में कैंडेटो को दिया गया रायफल और SLR से फायर करने का प्रशिक्षण

शिवपुरी। 35 बटालियन एनसीसी शिवपुरी द्वारा चलाए जा रहे पांच दिवसीय एटीसी कैंप के चौथे दिन सीएचएम अरविंद सुखविंदर द्वारा कैडेटों को पॉइंट 22 राइफल तथा एसएलआर से फायर करने का प्रशिक्षण दिया गया।


इसके साथ ही सीएचएम मुथप्पा सूबेदार कुलविंदर बीएचएम लखबीर द्वारा सी परीक्षा के कैडेट्स को डी एस टी तथा गार्ड परेड का प्रशिक्षण दिया गया लंच के बाद लेफ्टिनेंट गजेंद्र कुमार सक्सेना द्वारा सिविल डिफेंस ऑर्गेनाइजेशन के बारे में कैडेटों को बताया कि किस प्रकार यह ऑर्गेनाइजेशन युद्ध के दौरान समाज में क्या क्या कार्य करता हैं।

शाम के सत्र में यातायात प्रभारी सूबेदार नीतू अवस्थी तथा सूबेदार प्रियंका घोष द्वारा कैडेट्स को यातायात संबंधी नियम बताए गए तथा हेलमेट पहनकर व कार में सीट बेल्ट बांध पर ही वाहन चलाने के लिए कहा गया सूबेदार नीतू अवस्थी व प्रियंका घोष के अनुसार कभी भी नशे की हालत में वाहन नहीं चलाना चाहिए।

दो पहिया वाहनों पर कभी भी तीन सवारी बैठाकर वाहन नहीं चलाना चाहिए तथा वाहन चलाते समय यातायात के नियमों का भी पालन करना चाहिए कैंप के दौरान सिविल स्टाफ लेखापाल राजेंद्र रजक श्री नरेंद्र सिंह व अन्य स्टाफ का भी उल्लेखनीय योगदान रहा हैं।