51 लाख की स्ट्रीट लाइटों से जगमगाएगी पोहरी विधानसभा, जगमग होगा पोहरी का चौराहा

पोहरी। मप्र सरकार में पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के अथक प्रयास उस समय सफल हो गए जब पोहरी विधानसभा के दर्जनों गांवों में सौर ऊर्जा से स्ट्रीट लाइटें लगाई जा रही हैं। राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा अपनी विधानसभा के दर्जनों गांव में सार्वजनिक स्थलों और रास्तों पर अंधेरे की समस्या को लेकर स्ट्रीट लाइट के लिए अपनी ओर से लगातार प्रयास कर रहे थे जो कि हकीकत में इस ओर उनके द्वारा सफलता हासिल की गई है।

राज्यमंत्री राठखेड़ा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के मार्गदर्शन और उनके निर्देशों के चलते अपनी विधानसभा में विकास की गंगा बहाने के लिए जी-जान लगा रहे हैं।

यहां बता दें कि राज्यमंत्री श्री राठखेड़ा की अनुशंसा पर सौर ऊर्जा से स्ट्रीट लाइट विधायक निधि 2020-21 से राशि 51 लाख से ऊपर राशि स्वीकृत हो गई है। राशि स्वीकृत होने के बाद से पोहरी के अनेक स्थान और जिन ग्रामों में स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी वहां की जनता में खुशी की लहर दौड़ गई है।

खासबात यह है कि यह स्ट्रीट लाइटें सार्वजनिक स्थानों पर लगेंगी जिससे अंधकार दूर होगा। यहां बता दें कि इससे पहले सार्वजनिक स्थलों पर अंधेरे के चलते लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते थे इससे अब निजात मिलेगी।

पोहरी चैराहा सहित 35 चिन्हित स्थानों पर लगेंगी स्ट्रीट लाइटें
राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा की अनुशंसा पर 51 लाख 25 हजार 52 रुपए की राशि स्वीकृत हुई है और इस राशि से पोहरी चैराहे सहित चिन्हित स्थानों पर स्ट्रीट लाइटें लगाई जाएंगी।

जिनमें पोहरी मुख्य चैराहे पर  सौलर हाई मास्ट 600 वाट के पैनल पर 1 लाख 96 हजार 252 रुपए की लागत से स्ट्रीट लाइट लगेगी। इसी प्रकार पोहरी में कल्याण के मकान के पास, गणेश मंदिर के पास, ग्राम राठखेड़ा पंचायत, ग्राम रानीपुरा, ग्राम बछौरा, ग्राम दुल्हारा, ग्राम सकलपुर, ग्राम आंकुर्सी, ग्राम मारौरा खालसा, ग्राम रसेरा, ग्राम जौराई, ग्राम गाजीगढ़, ग्राम नयागांव, ग्राम गोबरा, ग्राम खटका, ग्राम महेशपुर, पोहरी में हनुमान मंदिर के पास, ग्राम बमरा, ग्राम दैदे, ग्राम प रासरी, ग्राम उपसैल, ग्राम रामगढ़, ग्राम लोखरी, ग्राम देवपुर, ग्राम खेमई, ग्राम सेवाखेड़ी, ग्राम पुरा, ग्राम खारवा, ग्राम भेंसरावन, ग्राम देहरानी, ग्राम भेंसदा, ग्राम बीलवरा, ग्राम बरौद, ग्राम नयागांव आदि स्थान शामिल हैं।