बैराड में शुरू हुआ कोरोना का वैक्सीनेशन की शुरूआत,पहला टीका आशा कार्यकर्ता को लगा - Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी जिले में करैरा सतनवाड़ा और पोहरी के बाद बैराड़ में भी कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है. पूर्व नियोजित व्यवस्था के बीच बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैराड़ में आशा कार्यकर्ता को टीका लगाकर कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण की शुरुआत की गई। 

बैराड़ तहसीलदार विजय शर्मा,डॉ हरीश आर्य,डॉ नरेन्द्र वर्मा और अस्पताल स्टाफ की उपस्थिति में बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहला टीका आशा कार्यकर्ता सिया यादव को लगाया गया.टीकाकरण करने का कार्य बैराड़ अस्पताल में पदस्थ एएनएम नौसीन खान ने संपन्न किया। 

मेडिकल ऑफिसर डॉ हरीश आर्य ने बताया कि बैराड़ में पहले चरण में 100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.अभी तक 40 लोगों का वेरिफिकेशन किया जा चुका है. 27,28 और 29 जनवरी तक पहले चरण में 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा.

शुरुआत में घबराई, फिर खुश हो गई कार्यकर्ता
कोरोना टीकाकरण के लिए तैयार आशा कार्यकर्ता सिया यादव को वैक्सीन लगाते समय घबराहट हुई, लेकिन कुछ देर में सामान्य हो गईं। डॉक्टरों व साथी कर्मचारियों द्वारा ढांढस बंधवाने के बाद जब टीका लग गया तो फिर वह मुस्कुराते हुए बोलीं कि पहली बार टीका लगवाने में भीतर से घबराहट हुई, पर अब मुझे अच्छा लग रहा है।