PM आवास की राशि नहीं मिली तो युवक पानी की टंकी पर चढ गया, बमुश्किल उतारा - Shivpuri News

शिवपुरी। खबर शहर के फिजीकल थाना क्षेत्र के केपी सिंह कक्काजू की कोठी के पास से आ रही है। जहां आज पीएम आवास की राशि नहीं मिलने से परेशान एक युवक पानी की टंकी पर चढ गया। इस मामले की सूचना पर प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और युवक को समझाया। परंतु बाफी देर तक युवक नीचे नहीं उतरा। उसके बाद टीम ने युवक को समझाया और उसके बाद वह नीचे उतरा। 

जानकारी के अनुसार भूपेंद्र गुप्ता नगरपालिका की कार्यप्रणाली से त्रस्त होकर पानी की टंकी पर चढ गया। युवक का कहना है कि उसके खाते में 20000 की किस्त नहीं डाली गई है। वह कई बार गुहार लगा चुका है, मकान नही बन पा रहा। उसमें मंत्री सिंधिया से सिफारिश कर नगर पालिका से उक्त राशि डालने का कई बार अनुरोध किया लेकिन नगरपालिका ने सुनवाई नहीं की जिसके नतीजे में उसे यह कदम उठाना पड़ा। पुलिस ने उसे किसी तरह समझा-बुझाकर कुछ देर बाद नीचे उतार लिया। 

बता दें कि शहर में करीब 18 ओवर हैड टैंक का निर्माण हो चुका है और इन पानी के टैंकों पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं है। इन पर चढ़ने के लिए सीढ़ियां बनी हुई है लेकिन कोई भी व्यक्ति इन पर ना चढ़े इसके लिए कोई रोक-टोक नहीं है। किसी तरह के गेट नहीं लगाए गए हैं जिसके नतीजे में चाहे जब कोई ना कोई पानी की टंकी पर चढ़ता है। नगर पालिका की अनदेखी के चलते पहले कई हादसे गठित हो चुके हैं। 

पिछले दिनों पानी की टंकी से युवती ने कूदकर जान दे दी थी जबकि पुरानी शिवपुरी की टंकी पर भी कोई युवक चढ़ गया था जब पुलिस मौके पर पहुंची तो नीचे उतर आया था। बाईपास स्थित इलाके में बनी टंकी पर भी ऊपर युवक बैठे नजर आ जाते हैं। कई इलाकों में भी यही हाल है।