खेलते-खेलते बच्चो ने लगाई अतिशबाजी में आग,तेज धमाका:5 बच्चे घायल - Shivpuri News

शिवपुरी। तानपुर गांव में स्कूल पास खेलते समय बच्चों ने पटाखों में आग लगा दी । इससे हुए धमाके में पांच आदिवासी बच्चे जख्मी हो गए हैं । बच्चों को पुलिस की डायल 100 गाड़ी से जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती कराया है । बताया जा रहा है कि बच्चे गांव से ही कुछ जले हुए पटाखों को बीनकर लाए थे और उसके बाद उन्होंने खलते समय उन पटाखों में आग लगा दी । इससे धमाका हो गया । वहीं पुलिस ने इस इस मामले में कार्रवाई शुरू की हैं। 

जानकारी के मुताबिक तानपुर गांव में रविवार की शाम 6 बजे आदिवासी बच्चे स्कूल के पास खेल रहे थे । गांव के राजेश रावत ने बताया कि अचानक तेज धमाका हुआ और देखा कि बच्चे जमीन पर तड़प रहे हैं। कुछ ही देर में उनकी माताएं आ गईं । डायल 100 पर सूचना मिलने पर पुलिस भी आ गई और आरक्षक महेश भास्कर पायलेट राजेंद्र शर्मा ने घायल बच्चों को जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती कराया । 

घायलों में अमन ( 7 ) पुत्र दीवान आदिवासी,उदयभान ( 5 ) पुत्र दीवान आदिवासी , छोटे ( 10 ) पुत्र किसनलाल आदिवासी , अदिया ( 10 ) पुत्र नाथन आदिवासी और सेवनती ( 6 ) पुत्री नाथन आदिवासी शामिल हैं । 

घटना के वक्त पुरुष मजदूरी करने गए थे। बताया जा रहा है कि तीन सप्लाई पहले गांव में बारात आई थी , इसी दौरान आतिशबाजी कुछ पटाखे बिना जले छूट गए होंगे । इसके बाद ये बच्चे इन पटाखों को उठाकर लाए और आग लगाने से हादसा हुआ है । फिलहाल पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की हैं।