कोलारस में खुलेआम WHATSAPP के जरिए चल रहा है सट्टे का कारोबार - kolaras News

कोलारस।
कभी चोरी-छिपे चलने वाला सट्‌टा बाजार आजकल कानून की ढीली पकड़ की वजह से खुलेआम संचालित हो रहा है। ओपन, क्लोज और रनिंग के नाम से चर्चित इस खेल में जिस प्रकार सब कुछ ओपन हो रहा है उससे यही प्रतीत होता है कि सटोरियों को कानून का कोई खौफ नहीं रह गया है।

नगर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ साथ नगर के मानीपुरा,बस्ती, जगतपुर, बस स्टैंड के आसपास के क्षेत्रों मैं सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा है। सूत्रों की माने तो अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बावजूद किसी प्रकार की मुहिम नहीं चलाई जा रही है। इस कारण क्षेत्र में खुलेआम यह कारोबार खूब फलफूल रहा है।

क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ी

लोगों के अनुसार क्षेत्र में कानून व्यवस्था इस तरह बिगड़ी है कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है। कोलारस पुलिस अनुभाग के अंतर्गत करीब एक माह से सट्टा चल रहा है।

पहले तो कभी कभार एक-दो छोटे प्रकरण बनाकर खानापूर्ति कर दी जाती थी, लेकिन अब किसी प्रकार की मुहिम को अंजाम नहीं दिया जाता है। इस कारण सटोरियो के हौसले बुलंद हैं। वे अपने काम को खुलेआम संचालित कर रहे हैं। ऐसे में लोगों का कहना है कि पुलिस के संरक्षण के कारण इनका संचालन हो रहा है।

नजर चुराता प्रशासन

लोगो की माने तो स्थानीय प्रशासन आंखें मूंदकर बैठा है । कोलारस क्षेत्र में चल रहे अवैध कारोबार से कई परिवार बर्बाद हो रहे हैं और बर्बादी की कगार पर है। स्थिति यह है कि जहां खुलेआम सट्टा चल रहा है,इन जगहों की तरफ नजर करना तो दूर की बात वे इस मामले से अनभिज्ञ ही बने हुए हैं। यह समझ से परे है कि क्षेत्र में चल रहे अवैध कारोबार से प्रशासन क्यों नजर चुरा रहा है।