बोलते फोटो:सरकारी अस्पताल में मरीजो की हो रही है दुर्गति, जमीन पर पडे हैं - Shivpuri News

सजंय चिढार,शिवपुरी।
शिवपुरी जिले के सरकारी अस्पताल में स्वास्थय सुवधाए औधे मुंह गिर चुकी हैं। मरीजो के ईलाज की बात छोडो,यह उनको पलंग भी नसीब नही हैं। कोरोना काल दूसरी भाषा में कहे मेडिकल कफ्यू काल में स्वास्थय सेवाए सबसे बेहत्तर होनी थी लेकिन यहां ऐसा नह हैं रेग्लूर सेवाए भी धरातल पर आ चुकी हैं।

हमारे संवाददाता के कैमरो ने कुछ फोटो शिवपुरी जिले के सबसे बडे सरकारी अस्तपाल में जाकर कैद किए हैं। कहने को हमारे जिले के सरकारी अस्पताल में एक सात मंजिला शानदार बिल्डिंग हैं नई और पुरानी बिल्डिंग को मिलाकर 500 बिस्तरो की व्यवस्था हैं। लेकिन अस्पताल में से कैद किए फोटो में मरीज जमीन पर पडे हुए हैं।

जमीन पर पडे हुए ईलाज करा रहे इन बाबा का नाम हैं धनीराम 
यह पिछोर के रहने वाले हैं और यह सीने में दर्द की शिकायत को लेकर 26 तारिख को भर्ती हुए हैं,लेकिन 4 दिन बाद भी अस्पताल प्रशासन इन्है पलंग भी उपलब्ध नही करा पाया,पिछले 3 दिन से नीचे जमीन पर लेटे-लेटे अपना ईलाज करा रहे थे आज नर्सो ने इनके बुढापे पर तरस खाकर गददा दे दिया।

यह फोटो हैं प्रगति बाई 
पिछले पांच दिन पूर्व इन्है बुखार आया था इस कारण अस्पताल में भर्ती किया गया हैं। प्रगति बाई ने बताया कि अस्पताल में बेड खाली नही हैं इस कारण नीचे लेट कर ईलाज कराना पड रहा हैं। बोतल भी जमीन पर लेटे लेटे लग जाती हैं।

कुल मिलाकर कोरोना काल में जहां अस्ताल में मरीज जमीन पर लेटे हैं ओर जमीन पर ही उनका ईलाज हो रहा हैं,ऐसे में मरीजो में किसी भी प्रकार के संक्रमण का खतरा हो सकता हैं,लेकिन अस्पताल प्रबंधन को इसकी कोई चिंता नही हैं। सब भगवान भरोसे चल रहा हैं।