विस क्षेत्र पोहरी के दो प्रत्याशियों द्वारा व्यय लेखा प्रस्तुत न करने पर नोटिस जारी - Pohri News

शिवपुरी। विधानसभा उपनिर्वाचन क्षेत्र 24 पोहरी से चुनाव लड़ रहे 13 प्रत्याशियों में से व्यय लेखा के प्रथम निरीक्षण के दौरान 11 प्रत्याशियों द्वारा निरीक्षण कराया गया। जबकि 02 प्रत्याशियों द्वारा व्यय लेखों का निरीक्षण न कराए जाने पर नोटिस जारी किया गया है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 24 पोहरी के रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि व्ययों के संधारित लेखाओं के प्रथम निरीक्षण के दौरान निर्वाचन व्यय प्रेक्षक को 23 अक्टूबर शुक्रवार को 13 उम्मीदवारों में से 11 उम्मीदवारों अथवा उनके अभिकर्ताओं ने उपस्थित होकर संधारित किए जाने वाले दैनिक निर्वाचन व्यय लेखों का प्रथम निरीक्षण कराया जबकि 02 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे।

प्रथम व्यय लेखाओं के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित प्रत्याशियों में अम्बेडकराईट पार्टी आफ इंडिया के प्रत्याशी उम्मेद सिंह आदिवासी एवं निर्दलीय राधे धाकड़ अथवा इनके एजेंट को उपस्थित होना था। रिटर्निंग अधिकारी पोहरी ने कहा है कि 28 अक्टूबर को प्रातः 10.30 बजे से शाम 05.30 बजे तक व्यय रजिस्टर साक्ष्यों के साथ प्रस्तुत करें।

यदि निर्वाचन व्यय रजिस्टर को प्रस्तुत करने में असफल रहते है तो भारतीय दण्ड संहिता की धारा 171(झ) के अधीन शिकायत सक्षम न्यायालय में दर्ज कराई जाएगी। इसके अलावा नोटिस दिए जाने के तीन दिनों बाद भी रजिस्टर प्रस्तुत नहीं करते है तो निर्वाचन के दौरान वाहन प्रयोग करने की अनुमति वापस ले ली जाएगी।