हादसें को न्यौता दे रहा है अंधा कुआ रोड पर अचानक आ जाता है कुआँ - PICHHORE NEWS

पिछोर।
जिले के पिछोर रन्नोद रोड पर लभेडा तिराहा के पास बाचरौन ग्राम की ओर जाने वाले सीसी मार्ग पर बना एक विशाल अंधा कुआ मौत को खुला आमंत्रण दे रहा है और शायद ग्राम पंचायत व प्रशासन घटना के इंतजार में है।

जानकारी के अनुसार पिछोर रन्नोद रोड से ग्राम बाचरौन की तरफ जाने वाले लगभग आधा किलो मीटर के सकरे रास्ते के किनारे बरसों से एक कुआं बना हुआ है जो राहगीरों जानवरो वाहनों के दुर्घटना का सबब बन रहा है समतल सकरे रास्ते मे मोड़ के पास यह कुआँ एकाएक कब आ जाता है पता ही नही चलता और लोग अचानक हुए में जाने से बस जाते हैं ।

ग्रामीणों के अनुसार यह कुआं एक वर्ष पुराना है किंतु जब यहां से पंचायत द्वारा सीसी रोड डाली गई तो निर्माण कर्ताओं ने हुए के बगल से ही सी सी डाल दी न हीं दूसरी तरफ कुआं होने की वजह से सड़क को बढ़ाया गया है ना कुएं पर किसी भी तरह की बाउंड्री बनाई गई है और ना ही आसपास किसी तरह का कोई प्रतीक चिन्ह बनाया गया है क्योंकि सड़क के दोनों तरफ खेत है।

इसलिए यह तो वालों ने भी अपनी कांटो की बाउंड्री कर रखी है। जिसमें कुआं कुछ हद तक छुप गया है इससे भी हादसा होने का खतरा बढ़ गया है। आने वाले राहगीरों को दूर से एक कुआं बिल्कुल नजर नहीं आता सड़क के लेवल पर ही एक कुआं निर्मित है।

जिसमें आसपास पेड़ पौधे भी खड़े हुए हैं। यदि कोई राहगीर ध्यान ना दे तो सीधा कुआं में जाकर गिरेगा कुआं पानी युक्त गहरा है बताया जाता है कि इस कुएं में कई बार जानवर भी गिर कर मर चुके हैं। किंतु सड़क निर्माण कर्ताओं ने इस बात को नजरअंदाज कर दिया कि सड़क किनारे बने कुएं के आसपास कोई संकेतक किया मुंडी लगाएं।

जिससे कोई दुर्घटना का शिकार ना हो आने जाने वाले राहगीरों ने प्रशासन से मांग की है कि इस कुएं के आसपास मुढ्डी गढ़वा दी जाए जिससे लोग सचेत होकर निकले रास्ता इतना सकरा है कि चार पहिया वाहन तो बिल्कुल कुँए के नजदीक से ही गुजरता है जो रात्रि में तो बिल्कुल समझ में नहीं आता कभी भी कोई भी इस कुएं का शिकार हो सकता है।