शिवपुरी की बेटी ने अपने जन्मदिन पर दिया जिले को गिफ्ट: जी म्यूजिक ने किया म्यूजिक एल्बम लॉंच - Shivpuri News


शिवपुरी। आम तोर पर देखा गया हैं कि किसी का जन्मदिन होता हैं उसे लोग बधाई देते हैं और गिफ्ट देते हैं,लेकिन शिवपुरी की एक बेटी ने अपने हुनर से अपने जम्म स्थली शिवपुरी जिले को अपने जन्मदिन वाले दिन पूरे शहर को गिफ्ट दिया है। उसके हुनर से मायानगरी बॉम्बे में शिवपुरी जिले का नाम भी चर्चा में आ गया गया। 

हम बात कर रहे हैं शहर के जाने माने व्यावसाई धर्मेंद्र जैन (पत्ते वाले) की सपुत्री अनुष्का ऐरण की एक एल्बम-तुझ में खो के जी म्यूजिक चैनल द्वारा शनिवार 19 सितंबर को जारी की गई। सौभाग्य से 19 सितंबर को अनुष्का का जन्म दिवस भी है। 

सिंधिया विद्यालय ग्वालियर से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त कर मुंबई के प्रतिष्ठित जय हिंद कॉलेज से बीए व एन एम आई एस यूनिवर्सिटी से पीजी डिप्लोमा इन मार्केटिंग एंड मैनेजमेंट से शिक्षित अनुष्का ने ट्रिनिटी कॉलेज लंदन से रॉक एंड पॉप वोकल में 5 ग्रेड सफलता पूर्वक उत्तीर्ण की है।

वर्तमान में देश के जानेमाने गायक सुरेश वाडेकर से भी संगीत की शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। बचपन से ही स्कूल स्तर, प्रदेश स्तर, सहोदय में, मुम्बई यूनिवर्सिटी के उमंग फेस्टिवल मे गायन में अपनी प्रतिभा दिखाती अनुष्का भारत की उन 30 में शामिल थी जिनका चयन कैनेडियन कल्चर एक्सचेंज के अंतर्गत हाई स्कूल में हुआ ।

टीवी के जाने माने प्रोग्राम इंडियन आइडल, द स्टेज डिस्नी म्यूजिकल ब्रॉडवे, दिल से आदि में अनुष्का हिस्सा ले चुकी है और अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुकी है। संगीत के क्षेत्र में अपनी सफलता का श्रेय अपनी माता श्रीमति बबिता जैन व पिता धर्मेंद्र जैन को देने वाली अनुष्का ने बताया कि माता पिता ने सदैव ही संगीत में उसकी रुचि का सम्मान किया व बम्बई में उसको एडमिशन दिलवाया व सदा प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर सभी परिवारजन, मित्र गण ने शुभकामनाएं दी है व उज्वल भविष्य की कामना की है।