फोरेस्ट की जमीन पर अतिक्रमण पर विवाद: यादवों और गुर्जरों ने मिलकर आदिवासियों को पीटा / kolaras News

कोलारस। खबर जिले के कोलारस थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम सनवारा से आ रही हैं कि ग्राम सनवारा के पास स्थित मोरई में वन विभाग की जमीन पर अतिक्रमण कर टपरे बना रहे आदिवासियों पर एक दर्जन से अधिक यादव,गुर्जर व आदिवासी समुदाय के लोगों ने हमला कर दिया । घटना में आधा दर्जन लोगो को चोटे आई हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया गया हैं। पुलिस ने इस मामले में आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैं।

ग्राम सनवारा से बैढारी मार्ग पर मोरई में हजारों बीघा वनभूमि का जंगल हैं,इस पर दबंग काबिज होना चाहते हैं। साथ ही वहां के आदिवासी भी जंगल का काटने का काम कर जमीन पर कब्जा कर रहे है। इसी को लेकर आज दोपहर दबंगों ने आदिवासियों की लात, घूसों व लाठियों से जमकर मारपीट कर वहां से खदेड दिया।

घटना के बाद गज्जू पुत्र चैतूं आदिवासी, रामकली पत्नी सुरेश आदिवासी, गीता बाई,मीना बाई,मंगलिया आदिवासी,पप्पू आदिवासी,रमेश आदिवासी, सूरज आदिवासी आदि ने घायल अवस्था में पुलिस थाना आकर अपनी पीडा सुनाते हुए कहा कि सनवारा के मोरई जंगल में अतिरमण कर टपरियां बना रहे थे।

उस दौरान अजब सिंह यादव,उम्मेद यादव,करन आदिवासी,खच्चू आदिवासी, सियाराम आदिवासी तथा अन्य यादव व गुर्जर लाठियों से लैस होकर आए और जमकर मारपीट की। कोलारस पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ कर दी हैं।