रक्षाबंधन के चलते डाक विभाग ने SUNDAY को भी बांटी राखी / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। कोरोना काल में आवश्यक सेवाओं के अंतर्गत डाक सेवाओं ने अपना अहम योगदान दिया है। दवाइयों से लेकर अति महत्वपूर्ण आवश्यक सामग्री को कोरोना काल में आम जन तक पहुंचाने के लिए डाकघरों के प्रयास प्रशंसनीय रहे हैं।   

रविवार 2 अगस्त को छुट्टी के दिन पूरे शिवपुरी जिले के द्वारा राखी से संबंधित समस्त प्रकार की डाक वितरण किया गया। जिससे बहनों द्वारा उनके भाइयों को भेजे गए रक्षा सूत्र एसंदेश एवं मिठाइयां समय पर वितरित हो सके।

शिवपुरी डाकघर के सहायक अधीक्षक रविंद्र भार्गव ने बताया कि संपूर्ण शिवपुरी जिले में सभी वितरण डाकघरों द्वारा राखी मेल का वितरण विशेष रूप से किया गया। चूंकि शनिवार को ईद की राजपत्रित छुट्टी होने के कारण लगातार दो दिन का अवकाश पड़ रहा था लेकिन दूसरी ओर रविवार के बाद सोमवार को बहन भाई के पवित्र प्यार के प्रतीक रक्षाबंधन होने के चलते डाकविभाग ने अपनी सेवाओं को अवकाश के दिनों में भी जारी रखा।

जिसके चलते डाक कर्मचारियों द्वारा राखियों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए अपने सभी डाकियों के माध्यम से राखी मेल का वितरण करवाया गया। श्री भार्गव ने बताया कि पूरे शिवपुरी जिले में रविवार को स्पेशल राखी वितरण के दिन लगभग 534 राखी डाक का वितरण किया गया पोस्ट मास्टर एन.के.शर्मा द्वारा बताया गया कि वर्तमान समय में बसों का संचालन बंद होने के बावजूद डाक का आवागमन अनुबंधित वाहनों के जरिए निरंतर किया जा रहा है।

जिससे किसी भी प्रकार की राखी मेल अथवा अन्य प्रकार की मेल में कोई विलंब नहीं हो रहा है। रक्षाबंधन का पर्व 3 अगस्त को मनाया जाएगा इस दिन भी डाक विभाग राखी तथा डाक वितरण का कार्य करेगा ताकि हर भाई को उसकी बहन की राखी समय पर पहुंच सके, राखी वितरण की इस विशेष व्यवस्था की मुहिम में भूपेंद्र भारती, गुंजन शर्मा, सुनील उपाध्याय, सुभाष शर्मा, आर.एल.आदिवासी सभी का भरपूर सहयोग रहा।
G-W2F7VGPV5M