कलेक्टर ने किया पोहरी के निर्माण कार्यों का निरीक्षण / POHRI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने शुक्रवार को पोहरी विकासखंड में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम परिच्छा पहुंचकर नवनिर्मित ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण किया। इसी कैंपस में एकीकृत शाला शासकीय विद्यालय भी संचालित होता है। जिसकी बाउंड्रीवॉल तैयार की जा रही है, ताकि स्कूल के बच्चों को असुविधा ना हो।

उन्होंने जनपद सीईओ को भी निर्देश दिए हैं कि कार्य की निगरानी करें और समय पर बाउंड्रीवॉल तैयार कराएं। इस दौरान उन्होंने चैक डैम का भी निरीक्षण किया और उसकी लागत और लाभान्वित क्षेत्र के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के निर्माण कार्य में प्रवासी श्रमिकों को भी रोजगार उपलब्ध कराया जाए और कोविड-19 से बचाव के लिए भी सावधानी बरती जाए।

ग्राम मचाखुर्द में पोल्ट्रीफार्म हितग्राहियों से की चर्चा

पोहरी के ग्राम मचाखुर्द में पोल्ट्रीफार्म बनाए जा रहे हैं। इसमें आजीविका मिशन के तहत संचालित स्वसहायता समूह की महिलाओं को योजना का लाभ दिया जा रहा है। कलेक्टर अनुग्रहा पी ने पोल्ट्रीफार्म का निरीक्षण किया और हितग्राहियों से चर्चा की। उन्होंने जनपद सीईओ को समय पर गुणवत्तापूर्ण निर्माण कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। आजीविका मिशन के परियोजना अधिकारी ने बताया कि इसके लिए हितग्राही महिलाओं को पूर्व में प्रशिक्षण दिया गया है और योजना की जानकारी के साथ ही विदिशा में भ्रमण कराकर मुर्गीपालन का प्रशिक्षण दिया गया है।

इस दौरान कलेक्टर अनुग्रहा पी ने वहां उपस्थित अन्य महिलाओं से भी चर्चा करते हुए कहा कि समूह में कई गतिविधियां संचालित होती है। आप उनका लाभ लें। साथ ही अपने बच्चों को भी शिक्षित करें। यदि बच्चे पढ़ेंगे तो वह आगे सही कैरियर का चुनाव कर पाएंगे। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ एच.पी.वर्मा, एसडीएम पल्लवी वैद्य, आजीविका मिशन के परियोजना अधिकारी अरविंद भार्गव, जनपद सीईओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
G-W2F7VGPV5M