दहेज में 2 लाख नही मिले तो रानी को घर से निकाला,फिजीकल क्षेत्र में बहू को बंधक बनाया / SHIVPURI NEWS

NEWS ROOM
शिवपुरी। शहर के देहात थाना क्षेत्रातंर्गत जवाहर कॉलोनी निवासी एक युवती से पति, सास और ससुर ने दहेज में 2 लाख रूपए और बाइक की मांग की। जब पीडि़ता ने दहेज लाने से इंकार कर दिया तो उसकी मारपीट कर उसे घर से भगा दिया। जिसकी शिकायत पीडि़ता ने थाने में की। जिस पर पुलिस ने ससुरालीजनों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 34 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार नालिम उर्फ रानी निवासी चक मियापुर का विवाह 23 अप्रैल 2017 को जलील के साथ हुआ था। विवाह केे कुछ सालों तक तक सब कुछ ठीक चला। लेकिन उसके बाद उसके पति जलील खां, ससुर महबूब खां और सास नजमा उससे दहेज में 2 रूपए और मोटरसाइकल की मांग करने लगे।

जब उसने दहेज देने से इंकार कर दिया तो सभी ने नालिम उर्फ रानी को प्रताडि़त कर उसकी मारपीट की और उसे घर से भगा दिया। इसके बाद मायके पक्ष के लोगों ने अपनी बेटी को अपनाने के लिए कहा। लेकिन आरोपी नहीं माने। उन्होंने दहेज के बिना नालिम को अपनाने से मना कर दिया। जिस पर ससुरालीजनों को सबक सिखाने के लिए नालिम ने थाने में शिकायत दर्ज करा दी।

दहेज न मिलने पर बहु को बनाया बंधक, मामला दर्ज

फिजीकल थाना क्षेत्रांतर्गत इंद्रा कॉलोनी निवासी एक युवती पूजा का विवाह बीते माह आरोपी पवन खटीक के साथ हुआ था। शादी में दहेज न मिलने के कारण उसके पति पवन खटीक, जेठ राजकुमार खटीक, जेठानी प्रभा खटीक, देवर संतोष खटीक ने दहेज के लिए प्रताडि़त किया और उसकी मारपीट कर उसे बंधक बना लिया।

ससुरालीजनों ने दहेज न लाने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। किसी तरह पूजा आरोपियों के चंगुल से छूटी और थाने जाकर शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने इस मामले में चारों आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 498ए, 323, 342, 506, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
G-W2F7VGPV5M