दहेज के लालची पति ने नीलू के साथ की मारपीट, घर से भगाया: FIR / khaniyadhana News

खनियाधानां। खनियांधाना के वार्ड क्रमांक 14 में रहने वाली एक महिला नीलू उर्फ पार्वती सेन ने अपने लालची पति नीरज सेन पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। आरोपी ने दहेज की खातिर पत्नी को घर से भगा दिया था।

जानकारी के अनुसार सीपरी बाजार झांसी उत्तरप्रदेश के रहने वाले आरोपी नीरज पुत्र बालकिशन सेन का विवाह वर्ष 2018 मेें खनियांधाना निवासी नीलू सेन से हुआ था। उस समय नीलू के पिता ने अपनी हैसियत के अनुसार बेटी को खूब दान दहेज देकर विदा किया। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही आरोपी नीरज ने नीलू को परेशान करना शुरू कर दिया।

आरोपी उससे दहेज में रूपयों की मांग करता और देने पर उसकी मारपीट करता था। यह सिलसिल पिछले दो सालों से लगातार चल रहा था। लेकिन बीते 5 मार्च को आरोपी ने नीलू की मारपीट करते हुए उसे घर से भगा दिया। इसके बाद वह अपने पिता के घर जाकर रहने लगी।

इस दौरान आरोपी से उसने कई बार सुलह करने के लिए कहा लेकिन आरोपी बिना दहेज के लिए सुलह के लिए तैयार नहीं हुआ। जिससे पीडि़ता ने आरोपी के खिलाफ थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने नीरज सेन के खिलाफ भादवि की धारा 498ए, 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।