पिछोर में महिला को कफ बुखार लिया सैंपल,12 अप्रैल को इन लोगो के लिए गए सैंपल

शिवपुरी। पिछोर के पिपरो निवासी महिला खुशबू गुप्ता को कफ व बुखार के चलते सैंपल लिया गया है। गुजरात से लौटे कमल धानुक निवासी पोहरी, हैदराबाद से लौटे युसुफ खान निवासी मारोरा पोहरी, महाराष्ट्र से लौटे पन्नालाल वशंकार निवासी इंदिरा कॉलोनी शिवपुरी को लक्षण नहीं है।

इसी तरह भोपाल से लौटे अनिल जाटव निवासी कुड़ावदा और गौरव शर्मा निवासी नाई की बगिया का सैंपल लिया गया है। दोनों को लक्षण नहीं है। ग्वालियर से सर्किल जेल शिवपुरी लौटे ललित नट का सैंपल लिया है। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के जेआर प्रशांत पचौरी, वार्ड ब्वॉय रोशन सिंह का सैंपल भी लिया गया है।

जबकि अब 12 अप्रैल तक जिले में कुल 209 सैंपल हो चुके हैं जिसमें से 138 रिपोर्ट निगेटिव हैं। 64 रिपोर्ट का इंतजार है। यानी 17 दिनों में लगातार 132 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। रविवार को 28 रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं और 39 नए सैंपल भेजे गए हैं।

लाॅक डाउन के दाैरान बाहर से लौटने वाले लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर लगातार  सैंपल लिए जा रहे हैं। इससे सैंपल संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है। जिले में 26 मार्च को दूसरा मरीज पॉजीटिव निकला था। बीते 17 दिनों से एक भी पॉजीटिव केस सामने नहीं आया है।

26 मार्च के बाद से अभी तक 132 रिपोर्ट निगेटिव निकलीं हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ लोग राहत की सांस ले रहे हैं। रविवार को 28 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव निकली है। रविवार को फिर से 39 सैंपल जांच के लिए ग्वालियर भेजे गए हैं।