जैन समाज की मूर्तियों को प्रशासन ने कोतवाली स्थिति मंदिर में रखवाया | Shivpuri news

शिवपुरी। बीते 2 दिन पूर्व देहात थाना क्षेत्र आईटीआई के पास छात्रावास निर्माण की खुदाई के दौरान निकली मुर्तियों को लेकर बीते रोज जैन समाज के लोगों ने जमकर हंगामा किया। समाज के लोग मूर्तियों को सुपुर्द करने की मांग कर रहे है, लेकिन काफी समझाईश के बाद मूर्तियों को प्रशासन ने शहर कोतवाली में स्थित मंदिर में रखवा दिया गया हैं।

जानकारी के अनुसार बीते दो दिन पहले आईटीआई के पास खुदाई के दौरान जैन समाज की मुर्तियां निकली मुर्तियों के निकलने के बाद प्रशासन ने इन्हें पुरातत्व विभाग को सौंपने की बात कही थी। परंतु इसी दौरान मुनि महाराज के सामने आगे की खुदाई के बाद साबुत मूर्तियों को समाज को और खंडित मूर्तियों को पुरातत्व विभाग को देने का निर्णय हुआ।

परंतु उसके बाद दोपहर लगभग 4 बजे पुरातत्व विभाग की टीम यहां आ गई और समाज के लोगों को बिना बताए यहां से मुर्तियां ले जाने लगी। जिसपर इस मामले की सूचना समाज के लोगो को लगी। समाज के लोग मौके पर पहुंचे और इस मामले को लेकर नारेबाजी कर यहां धरने पर बैठ गए थे। लेकिन काफी समझाईश के बाद आज दोपहर एक पुलिस वाहन के माध्यम से शहर कोतवाली पुलिस द्वारा कोतवाली प्रांगण में जैन मूर्तियों को रखवा दिया गया हैं।