कोरोना के चलते खटका ज्वाला देवी का दंगल मेला स्थगित | Pohri News

पोहरी। जिले के पोहरी विकासखंड के अंतर्गत ग्राम खटका में लगने वाला विशाल दंगल मेला मां ज्वाला देवी का मेला बड़े धूमधाम से बरसों से चला आ रहा था लेकिन कोरोना संक्रमित वायरस को देखते हुए मेला ज्वाला देवी खटका मैया दंगल मिले का अगले वर्ष के लिए स्थगित कर दिया गया है।

खटका मेला समिति के अध्यक्ष राजेंद्र पिपलोदा  सचिव अनिल मला वरिया कोषा अध्यक्ष बाईसराम धाकड़ बाईस राम वर्मा  ने बताया 2 अप्रैल 2020 से 6 अप्रैल 2020 तक भरने वाला  मां ज्वाला देवी का भरने वाला दंगल मेला को कोरोना वायरस   संक्रमण को देखते हुए अगले वर्ष तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

श्री पिपलोदा ने बताया कि 2 अप्रैल को मेले का शुभारंभ होना था 3 अप्रैल को महाआरती का प्रोग्राम था 4 तारीख को भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जाना था।  5 तारीख को छोटा दंगल कार्यक्रम होना था 6 तारीख को बड़ा दंगल का कार्यक्रम था जिसमें प्रथम पुरस्कार 21000 का था।

जिसमें लाखों रुपए के पुरस्कार की पुरस्कार के रूप में दंगल के विजेताओं को  दिए जाने थे लेकिन समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मेले का आयोजन अगले वर्ष तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मेला समिति  के संरक्षक भंवर सिंह धाकड़ सरपंच खटका रमेश यादव पूर्व अध्यक्ष कमल परिहार पूर्व सरपंच गिरिराज माहेश्वरी सोबरन सिंह धाकड अमरचंद धाकड़ पूर्व सरपंच रायपुर हरचरण धाकड़ मंदिर का पुजारी तथा समस्त 22 ग्राम की मेला समिति खटका ने को मेला को स्थगित करने का निर्णय लिया है।