दहेज में ढाई लाख नहीं दिए तो नाजिया को घर से निकाला | Shivpuri News

शिवपुरी। शहर के सिटी कोतवाली क्षेत्र के शक्तिपुरम खुड़ा में रहने वाली एक नवविवाहिता के साथ मारपीट करने और उसे दहेज न लाने पर घर से निकालने वाले पति सहित उसके परिवार के 6 सदस्यों के खिलाफ पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपीगणों ने बीते 15 फरवरी को पीडि़ता के साथ मारपीट की थी।

जानकारी के अनुसार नाजिया पुत्र निसार उर्फ पप्पू खान निवासी  शक्तिपुरम खुड़ा का विवाह टीकमगढ़ निवासी नरैया मोहल्ला में रहने वाले इस्लाम पुत्र खलील  खान के साथ मुस्लिम रीतिरिवाज अनुसार हुआ था। उस समय पीडि़ता  के पिता ने अपनी हैसियतानुसार बेटी  को दहेज देकर विदा किया था। विवाह के कुछ समय बाद तक तो आरोपी इस्लाम और उसकी मां रियाना, भाई मिस्टर खान और भाभी रजिया खान सहित ननद शबाना और ननदेऊ अंसार खान ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।

आरोपीगण उससे दहेज में 2.50 लाख रूपए और मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे। इस मांग को पीडि़ता और उसके पिता पूरी नहीं कर सके तो आरोपियों ने उसके साथ भेदभाव शुरू कर दिया और उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पुलिस ने सभी 6 आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 498ए सहित 3/4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।