झांसी में पुष्पेन्द्र यादव एनकाउण्टर को लेकर यादव महासभा की विशाल रैली 14 को

शिवपुरी। मप्र और उत्तरप्रदेश जैसे बड़े प्रदेशों में यादव समाज एक संभ्रांत सौम्यशील समाज के रूप में अपनी पहचान रखता है लेकिन यादव समाज के इसी धैर्य की परीक्षा यदि समाज के किसी व्यक्ति की फर्जी एनकाउण्टर कर उसकी हत्या की जाए तो यह यादव समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा। मप्र शिवपुरी जिले के पिछोर में यादव समाज के दर्जनों लोगों पर झूठे मामला दर्ज होकर उन्हें प्रताडि़त किया जाना, ग्राम भावखेड़ी में दो दलित मासूमों की हत्या हुई उससे यादव समाज भी संवेदना रखता है बाबजूद इसके वह यादव परिवार भी इस घटना के बाद भयभीत और असुरक्षा के माहौल में है।

ऐसे में यादव समाज पर हो रहे इन अत्याचारों के विरोध में एक दिवसीय विशाल रैली प्रदर्शन का आयोजन आगामी 14 अक्टूबर शुक्रवार को प्रात: 11 बजे तात्याटोपे समाधि स्थल पर किया जा रहा है। यहां से यादव महासभा के बैनर तले विशाल रैली कलेक्ट्रेट पहुंचेगी और जहां पुष्पेन्द्र हत्याकाण्ड में दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जाएगी तो वहीं ग्राम भावखेड़ी में यादव परिवार को सुरक्षा प्रदान किए जाने की गुहार भी जिला प्रशासन से लगाई जाएगी।

उक्त जानकारी दी यादव महासभा के जिलाध्यक्ष कल्याण सिंह यादव (बंटीभैया) ने जिन्होंने समस्त यादव समाज से इस विशाल रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की गई है। यादव महासभा द्वारा किए जा रहे इस प्रदर्शन में समस्त यादव समाज और दूरदराज से यादव समुदाय के लोग रैली में शामिल होंगें।

इसलिए किया जा रहा है प्रदर्शन

यादव समाज द्वारा यह विरोध प्रदर्शन इसलिए किया जा रहा है क्योंकि यादव महासभा द्वारा पूरे मप्र में कलेक्टर, एसपी और राज्यपाल के माध्यम से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा गया है। इस ज्ञापन के प्रमुख बिन्दुओं में यादव महासभा द्वारा झांसी के ग्राम करगुंवा में पुष्पेन्द्र यादव की फर्जी एनकाउण्टर की हत्या करना, इस मामले में एसएचओ पर धारा 302 का मुकदमा दर्ज हो और उसको फांसी की सजा होनी चाहिए इसके बाद भी जो है एसएचओ नियुक्त किया है यह लोकतंत्र की हत्या है।

पुष्पेन्द्र यादव के परिवार को उत्तरप्रदेश सरकार की तरफ से 5 करोड़ राशि का मुआवजा प्रदान किया जाए व पत्नि को एक सरकारी नौकरी दिया जाना चाहिए। यदि इस प्रकरण पर उत्तरप्रदेश सरकार कोई कार्यवाही नहीं करती है तो समस्त मध्यप्रदेश का यादव समाज प्रदेशाध्यक्ष योगेन्द्र मण्डलोई व प्रदेश प्रधान महासचिव दामोदर यादव, युवा प्रदेशाध्यक्ष डॉ.मनोज यादव के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश कूच करके झांसी जिले और लखनऊ में उग्र आन्दोलन करेगा।