माता-पिता ने किया अपनी 14 वर्षीय बेटी का सौदा, जबारिया शादी के मामले में 5 पर मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बाल विवाह एक ऐसी कुरिती है जिसे मिटाने के लिए देश में कानून बनाया गया। जागरूकता के कार्यक्रम चलाए गए,लेकिन इन सब पर भारी है लालच। लालच के कारण अपनी बेटियो को बेचने से भी लोग बच नही हैं। ऐसा ही एक मामला फिजीकल थाने में आया हैं। जहां एक 14 वर्षीय बालिका की शादी मां बाप और मामा ने मिलकर करा दी। यह मामला शादी के साथ इस बालिका का सौदा करने जैसा दिख रहा हैं। पुलिस ने पीडिता की शिकायत के बाद 5 लोगो पर मामला दर्ज कर लिया हैं।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के कोटा शहर की रहने वाली 14 साल की नाबालिग लड़की शुक्रवार को फिजीकल थाने पहुंची। थाना प्रभारी दीप्ति तोमर ने बताया कि पीड़िता ने बताया कि उसकी शिवपुरी के सईसपुरा में जबरन शादी करा दी है। पीड़िता ने बताया कि उसकी उम्र 14 साल है और अगस्त महीने में उसके पिता शकील व सौतेली मां, सौतेले मामा शहनाज व एक अन्य व्यक्ति ने जबरन 22 साल के युवक अख्तर से जबरन शादी करा दी।

पुलिस ने नाबालिग से शादी कराने के आरोप में पति अख्तर खान (22) निवासी सईसुपरा शिवपुरी, पीड़िता के सगे पिता शकील खान, सौतेली मां शहनाज खां निवासी कोटा और सौतेले मामा काशिम खां निवासी गुना सहित फारुक खान निवासी पुरानी शिवपुरी के खिलाफ अलग अलग धाराओं में मुकदमा पंजीबद्ध कर लिया है।

भागकर कोटा पहुंची शिवपुरी आकर केस दर्ज कराया, पति गिरफ्तार

पीड़ित बालिका ने पुलिस को बताया कि शादी हो जाने पर कुछ दिन वह आरोपी अख्तर के साथ रही। जहां उसके साथ गलत काम किया गया। भागकर पुरानी शिवपुरी रिश्तेदारी में पहुंच गई। फिर वापस कोटा चली गई। आज शिवपुरी आकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी पति अख्तर को गिरफ्तार कर लिया है।
G-W2F7VGPV5M