शहर में चोरी:चोरो ने कैमरे तोडे और LCD सहित डेढ लाख का माल समेट ले गए चोर

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लगातार चोरी की वारदातों से दहशत का माहौल है। रात्रि गश्त व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। शुक्रवार-शनिवार की रात को सर्किट हाउस रोड पर मंदिर से लगे व्यवसायी नवोदित खंडेलवाल के निर्माणाधीन मकान में चोरों ने सेंधमारी करते हुए डेढ़ लाख का सामान समेट लिया।

व्यवसायी नवोदित खंडेलवाल का मकान सर्किट हाउस के पास संतोषी माता मंदिर के पास ही बन रहा है। यहां पर चोरों ने डेढ़ लाख का नल फिटिंग का सामान चुरा लिया। नल फिटिंग का सामान कुछ दिन पहले ही निर्माणधीन स्थल पर आया था। यहां पर चोरों ने रात के समय ताल तोड़ते हुए अंदर घुस पूरा सामान समेट लिया।

इसके अलावा इस मकान में लगे सीसीटीवी में खुद कैद न हो जाए इसलिए यहां पर कैमरे तोड़ने की कोशिश की और मकान के अंदर लगी सीसीटीवी कैमरे की एलसीडी चुराकर ले गए। चोरी की सूचना के बार आसपास के लोगों ने इसकी सूचना एसपी राजेश सिंह चंदेल को दी। उनके निर्देश पर कोतवाली टीआई बादाम सिंह व अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की है।

- व्यवसायी नवोदित खंडेलवाल ने बताया कि मेरे मकान में चोरी की वारदात से पहले पास में ही रहने वाले नवीन मित्तल के निर्माणधीन मकान में एक माह पहले चोरी हुई थी। तब चोरों ने नवीन मित्तल के मकान से भी पचास हजार रुपए की सामग्री जिसमें फिटिंग की मशीने व अन्य सामान चुरा लिया था। जिसकी एफआईआर दर्ज हुई थी। इस चोरी की वारदात में शामिल चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे लेकिन पुलिस ने कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की जिसके कारण दोबारा से इसी स्थान पर फिर चोरी हो गई।

सर्किट हाउस रोड के आसपास लगातार चोरी की वारदात से लोग दहशत में है। एक माह में ही संतोषी माता मंदिर से लगे इलाके में दो चोरी की वारदात से पुलिस की रात्रि गश्त व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं। यहां के लोगों ने पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल को भी फोन कर यहां हो रही चोरी की वारदातों के बारे में पूरी जानकारी दी। एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।