जानलेवा हो रहे हैं नेशनल हाईवे के गड‌्ढे,दुर्घटनाओ में हो रहा है इजाफा | kolaras News

Bhopal Samachar
कोलारस। इन दिनों नेशनल हाईवे के गड‌्ढे लोगों के लिए मुसीबत बन रहे है। इन गड‌्ढों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है, लेकिन जिम्मेदार इस तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं। हालत यह है कि बारिश के दिनों में यहां से निकलना मुश्किल हो रहा है। खराब सड़कों के खतरों को प्रशासन की धीमी गति एक बड़े हादसे का रूप दे सकती है।

नेशनल हाइवे क्रमांक 3 पर एबी रोड की हालत काफी खराब है। जगह-जगह पर गड्ढे देखे जा रहे हैं। देहरदा हनुमान मंदिर के पास हाईवे पर पहले भी गड्ढे हुए थे जिन्हे पेंच वर्क कर सुधारा गया था अब यहां पर पुनः गड्ढे देखे जा सकते है जो बनाए गए हाइवे की गुणवत्ता पर सवाल खड़े करता है बनाए गये हाईवे को अभी 2  साल भी पूरे नही हुए ओर हाईवे की हालत बत्तर होने लगी है जो ठेकेदार कंपनी का कार्य बयां करती है इस कारण एबी रोड पर कई किमी सड़क पर गड्ढे खतरा बने हुए हैं।

इसी तरह की स्थिति शिवपुरी से गुना के बीच एबी रोड पर अनेक स्थानों पर बनी हुई है। इससे वाहनों को चलाने में काफी असुविधा हो रही है। इसके अलावा सड़क निर्माण कंपनी द्वारा बीच-बीच में सड़को के बीच खाली जगह छोड़ रखी है जिसमें अचानक वाहन अनियंत्रित हो जाते हैं। यहां चलने वाली सभी प्रकार की गाड़ियों में टूट-फूट होने के कारण है दुर्घटना हो रही है।

स्ट्रीट लाइट बनी शोपिस
कोलारस गुना के बीच फोरलेन पर चलने वाले वाहनों से टोल टैक्स तो वसूला जा रहा है लेकिन हाईवे के मेंटिनेंस का ध्यान नहीं रखा जा रहा। कोलारस क्षेत्र से गुजरने वाले हाईवे पर लगी लाइट शोपीस बनी हुयी है जिसके चलते ट्रको आदि वाहनों को रुकने में भय बना रहता है साथ ही आसपास पास से लगे हुए ग्रामीणों को रोड क्रॉस करने में काफी समस्या होती है हाईवे का अंधकारमय रहना किसी दिन बड़ी दुर्घटना को जन्म दे सकता है लेकिन कॉन्ट्रैक्टर कंपनी के द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है वाहन चालक  परेशानी का सामना कर रहे हैं। रात को हादसे का डर बना रहता है
G-W2F7VGPV5M