दहेज के नाम पर पहली पत्नि को भगा कर दूसरी शादी करने वाले पति सहित सास-ससुर पर FIR

कोलारस। जिले के कोलारस अनुविभाग के इंदार के ग्राम गागौनी में एक 35 वर्षीय महिला ने अपने पति, सास  और ससुर के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता ने शिकायत में यह भी उल्लेख किया है कि आरोपीगणों ने उसकी दहेज की मांग करते हुए कई बार मारपीट की और जब वह आरोपियों की मांग को पूरी नहीं  कर सकी तो आरोपियों ने उसे घर से भगा दिया और इसके बाद उसके पति ने दूसरा विवाह कर लिया। पुलिस ने इस मामले में तीनों आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 323, 498ए, 494, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

जानकारी के अनुसार वंदना रघुवंशी का विवाह ग्राम गागौनी के राजीव रघुवंशी के साथ हुआ था। विवाह के कुछ समय तक आरोपी राजीव और उसके पिता सुरेश व उसकी मां मुन्नीबाई रघुवंशी ने उसे ठीक ढंग से रखा, लेकिन कुछ वर्ष 2017 से वह लगातार उससे दहेज की मांग करने लगे। आरोपीगणों ने कई बार उसकी मारपीट भी की।

इस दौरान आरोपीगणों ने पीडि़ता को घर से भगा दिया और उसके पति राजीव ने किसी दूसरी महिला से विवाह कर लिया जब इस बात की जानकारी उसे लगी तो पीडि़ता और उसके परिवारजनों ने आरोपीगणों  से संपर्क साधा और  उसे अपनाने के लिए उनसे मिन्नतें की, लेकिन आरोपी ने दूसरा विवाह करने के कारण पीडि़ता को अपनाने  से इंकार कर दिया। जिससे व्यथित होकर पीडि़ता ने आरोपीगणों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।