Ads 720 x 90

पदारोहण समारोह: नरवर क्षेत्र के विकास के लिए राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी- प्रभारी मंत्री | NARWAR, SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री एवं जिले के प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि नरवर क्षेत्र के विकास के लिए राशि की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बल्कि नगर परिषद नरवर के राज्य शासन द्वारा मनोनित प्रशासनिक समिति को हरसंभव सहयोग शासन द्वारा दिया जाएगा।

प्रभारी मंत्री श्री तोमर नगर परिषद नरवर में आज मध्यप्रदेश शासन द्वारा नगर परिषद नरवर की मनोनित प्रशासनिक समिति के पदारोहण समारोह को मुख्य अतिथि के रूप संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करैरा विधानसभा क्षेत्र के विधायक  जसवंत सिंह जाटव ने की।

समारोह में विशेष अतिथि के रूप में कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष बैजनाथ सिंह यादव, विधायक पोहरी सुरेश राठखेड़ा, अशोकनगर विधायक जशपाल सिंह जग्गी सहित नगर परिषद नरवर की मनोनित प्रशासनिक समिति के अध्यक्ष श्री सगीर अहमद खान, उपाध्यक्ष श्री अजय भार्गव सदस्यगण के रूप में दीनदयाल जाटव, श्री प्रेमनारायण कुशवाह सतीश चैधरी उपस्थित थे।

श्री तोमर ने पदारोहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि समिति के सदस्यों के मनोनयन में प्रदेश के मुख्यमंत्री  कमलनाथ, पूर्व केन्द्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य सिंधिया, नगरीय विकास मंत्री जयवर्धन सिंह सहित क्षेत्रीय विधायक का भी विशेष योगदान रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने नरवर के विकास एवं उत्थान के साथ-साथ योजनाओं का पात्र एवं जरूरतमंद लोगों लाभ को मिले, इस उद्देश्य एवं विश्वास के साथ समिति का मनोनयन किया गया है। समिति का दायित्व है कि सकारात्मक सोच के साथ लोगों का सहयोग लेकर राज्य सरकार की मंशा पर खरे उतरें।

मंत्री तोमर ने कहा कि गरीब को अपनी बेटी की शादी की चिंता नहीं करती है। इसके लिए कमलनाथ सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह एवं निकाय योजना के तहत 51 हजार रूपए की सहायता राशि कन्या के खाते में जमा कराई जा रही है। जिससे गरीब भी अपनी बेटी का विवाह धूमधाम से कर सके।

मंत्री श्री तोमर ने कहा कि विधवा महिला, निशक्त हितग्राहियों को अब 600 रूपए की राशि अब पेंशन के रूप में मिलने लगी है। गरीबों को 100 यूनिट बिजली 600 रूपए में देने का कार्य कमलनाथ सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत 22 लाख किसानों का 2 लाख रूपए तक का ऋण माफ किया गया है।

जबकि केन्द्र में तत्कालीन मनमोहन सिंह सरकार ने 72 हजार करोड़ किसानो का कर्ज माफ किया। प्रभारी मंत्री ने मनोनित समिति के अध्यक्ष सहित सभी से आग्रह करते हुए कहा कि जनसहयोग से नगर में सफाई अभियान संचालित करें। विधवा महिलाओं को विधवा पेंशन हेतु नगर में शिविर भी आयोजित करें। उन्होंने कहा कि खाद सुरक्षा अधिनियम के तहत शीघ्र ही पात्र हितग्राहियों को राशन प्रदाय किया जाएगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक जसमंत जाटव ने कहा कि नगर परिषद के लिए मनोनित समिति सकारात्मक रूख अपनाते हुए नगर के विकास मे अपना योगदान देंगी। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि समिति नगर के विकास में ऐसे कार्य करेंगी, जो लोग लम्बे समय तक उन्हें याद रख सके। उन्होंने कहा कि समिति के मनोनयन होने के पहले राज्य सरकार द्वारा नरवर नगर के विकास के लिए 1 करोड रूपए की राशि स्वीकृत की गई।