स्मैक और नशीली प्रतिबंधित दवाओं के चलते ASP ने ली मेडीकल संचालकों की बैठक | Shivpuri News

शिवपुरी। पुलिस अधीक्षक शिवपुरी विवेक अग्रवाल के निर्देशन में अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी  गजेन्द्र सिंह कंवर ने शहर में चल रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए मेडीकलों पर मिलने वाली प्रतिबंधित नशीली दवाएं बिकने की सूचना पर पुलिस ने मेडिकल संचालकों की बैठक बुलाई। बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी द्वारा मेडीकल संचालकों को प्रतिबंधित दवाओं को न बेचने हेतु समझाइस दी गई।

कुछ युवा स्पास्मो प्रोक्सीवॉन और नाइट्रोवेट टेबलेट जैसी दवाओं का उपयोग नशे के रूप में कर रहे हैं, ये दवाऐं दर्दनिवारक और नींद के लिए उपयोग की जाती है। प्रतिबंधित दवाओं का सेवन करने वाले युवाओं की पहचान कर उन्हें इस लत से छुटकारा दिलाने मेडिकल संचालकों से पुलिस मदद ले रही है। हालांकि मेडिकल संचालकों ने स्पष्ट किया है कि यह दवा युवा मेडिकल से नहीं, बल्कि कहीं और से प्राप्त करते हैं।

बैठक में मेडीकल संचालकों को समझाइस दी गई कि प्रतिबंधित दवाओं को बेचने वालों पर नियमानुसार कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी। बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक शिवपुरी गजेन्द्र सिंह कंवर, एसडीओपी शिवपुरी शिवसिंह भदौरिया, थाना प्रभारी कोतवाली बादाम सिंह यादव एवं मेडिकल संचालक उपस्थित थे।