Ads 720 x 90

दूध वाला निकला व्यापारी को गोली मारकर लूट करने वाला, 1 पकडा, 2 फरार | SHIVPURI NEWS

शिवपुरी। जिले के दिनारा थाने के अंतर्गत आने वाले बूढीभेव गांव में निवास करने वाले व्यापारी  बृजमोहन पुत्र डव्वू राम गुप्ता उम्र 52 साल को जान से मारने की नियत से गोली मारकर 10 हजार रूपए लूट लेने की घटना को 3 अज्ञात आरोपियो ने कारित किया था। 

दिनारा थाना पुलिस ने दिनारा थाने में अज्ञात बदमाशो के खिलाफ  अपराध क्रमांक 104/19 धारा 394, 397, 307 भादवि एवं 11, 13 डकैती अधिनियम के तहत कायम कर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू की गई। इस मामले को एसपी शिवपुरी ने प्रमुखता से लेते हुए इस मामले में फरार आरोपियो को पकडने को निर्देशित किया।

थाना प्रभारी दिनारा उनि. के एन शर्मा को सूचना मिली कि उक्त घटना को अंजाम देने वाला एक संदेही आरोपी दूध बेचने का काम करता है एवं दतिया में देखा गया है अति.पुलिस अधीक्षक शिवपुरी  गजेंद्र सिंह कंवर एवं एसडीओपी करैरा  आत्माराम शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी दिनारा एवं ऐडी टीम द्वारा संदिग्ध आरोपी की तलाश की गई तो नयापुल दतिया के पास में संदिग्ध आरोपी बल्ली उर्फ सुरेंद्र पुत्र शिरोमणि यादव उम्र 30 साल निवासी निचरोनी थाना सिविल लाइन दतिया दूध बेचकर खाली केनों के साथ आते दिखा।

जिसे घेराबंदी कर दबोचकर पूछताछ की गई तो उसने अपने दो साथियों कल्ला पुत्र हरनाम सिंह यादव निवासी नुनवाहा थाना जिगना जिला दतिया एवं जगपाल पुत्र देशराज यादव निवासी सिमरा थाना रक्शा जिला झांसी के साथ मिलकर उक्त घटना को अंजाम देना स्वीकार किया।

पकडे गए आरोपी ने पुलिस को बताया कि  दिनारा में गल्ले का व्यापार बड़े पैमाने पर होता है तथा किसान माल बेच कर पैसा लेकर जाते है इसी तारतम्य में फरियादी भी कुछ पैसा लेकर कुछ बांट कर वापस जा रहा था आरोपियों ने फरि. का पीछा किया घटनास्थल (तालभेव व खुदावली के बीच में) व्यापारी बृजमोहन को टक्कर मारी फरियादी के गिरते ही उस पर फायर किया।

आसपास के गांव के लोग दौड़ कर आये और ग्रामीणों ने पीछा किया परंतु आरोपी मोटर साइकिल से होने के कारण भाग गये बाद फरियादी को अस्पताल भिजवाया पुलिस भी घटना स्थल पर तत्काल पहुँच गयी।  

बाद आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल एवं लूट के हिस्से में से उसके हिस्से के 3000 रुपए बरामद किए गए, प्रकरण में फरार दो आरोपियों कल्ला और जगपाल की तलाश अभी जारी है। उक्त प्रकरण के फरार आरोपियो पर शिवपुरी एसी पी ने आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 5000 रू का ईनाम घोषित किया था।