SHIVPURI NEWS - रेलवे स्टेशन पर प्यासे यात्रियों को ठंडा पानी पिलाकर की जा रही है जलसेवा

Bhopal Samachar

बदरवास। भीषण गर्मी के मौसम में प्यासे कंठों को तर करने हेतु बदरवास रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को ठंडे पेयजल के लिए रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा निःशुल्क जलसेवा जारी है और परेशान प्यासे यात्रियों को ठंडा पानी पिलाया जा रहा है। ठंडा पेयजल पाकर यात्री सेवाकर्ताओं के प्रयासों को सराहा रहे हैं।

रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा बदरवास रेलवे स्टेशन पर भीषण गर्मी में यात्रियों को निःशुल्क ठंडा शीतल पेयजल पिलाकर और उनकी बोतलों को भरकर सेवा नियमित रूप से की जा रही है। भरी गर्मी में यात्री ठंडा जल पीकर तृप्त हो रहे हैं। रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा गत माह के शुरुआत में ही स्थायी  प्याऊ बदरवास रेलवे स्टेशन पर प्रारंभ कर दी गई थी जिसमें मटकों के माध्यम से जलसेवा चल रही है।

पिछले कई दिनों से समिति ने प्यासे यात्रियों को और ठंडे शीतल जल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ठंडे पानी के कैम्पर से पेयजल सेवा की जा रही है। प्लेटफार्म पर और डिब्बों के बाहर लोगों को पानी पिलाया जा रहा है और उनकी बोतलों को भरा जा रहा है।समिति के सदस्य भरी गर्मी में नियमित रूप से रेलवे स्टेशन पर जाकर यात्रियों को ठंडा पेयजल उपलब्ध कराकर पुण्य कार्य में जुटे हुए हैं। स्टेशन प्रबंधक एवं स्टाफ सहित नगर के लोग भी इस जलसेवा में सहयोग कर रहे हैं।

कैम्पर और प्याऊ दोनों माध्यमों से गर्मी के भीषण समय में यात्री शीतल ठंडा पानी पीकर तृप्त और प्रसन्न हो रहे हैं। जो यात्री रास्ते में पेयजल खरीदने में असमर्थ हैं या समयाभाव के कारण पानी नहीं भर पाते हैं ऐसे यात्रियों के लिए बदरवास स्टेशन पर रेलवे सुविधा संघर्ष समिति द्वारा की जा रही निःशुल्क शीतल पेयजल सेवा सहायक हो रही है और प्यासे यात्रियों को ठंडा पानी पीने और भरकर साथ ले जाने का लाभ मिल रहा है।
G-W2F7VGPV5M