SHIVPURI NEWS - कोलारस में रॉकेट की रफ्तार से निकली जमीन से पानी की धार, उंचाई 30 फुट

Bhopal Samachar

कोलारस। शिवपुरी जिले के कोलारस थाना क्षेत्र के रिजौदा गांव में किसान के खेत में मशीन से बोरिंग करते वक्त जमीन से करीब 30 फीट ऊंचा फब्बारा निकल पड़ा। जमीन से प्रेशर के साथ निकले पानी को देख ग्रामीण हैरान रह गए।

जमीन से निकला पानी फव्वारा काफी देर तक चलता रहा। इसका वीडियो भी ग्रामीणों के दौरा बना लिया गया। जबकि इस समय गर्मी का मौसम चल रहा है। जमीन का जल स्तर घट रहा है। क्षेत्र के कई तालाब और बोरवेल सूख चुके है। ऐसे में जमीन से उल्टा पानी निकलना अचरज माना जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक रिजौदा गांव के रहने वाले किसान मुकेश रघुवंशी पिछले डेढ़ साल के भीतर अपने खेत में 7 बोर बोरवेल की मशीन से करा चुके हैं। लेकिन बोर 700 से 800 फीट कराने के बाद भी पानी नहीं निकल सका था। लेकिन जब आज मुकेश रघुवंशी ने अपने खेत में बोरवेल की मशीन से बोर कराया। जहां आज महज 280 फीट पर ही मशीन की ड्रिल पहुंचते ही पानी का फब्बारा निकला पढ़ा, यह फब्बारा जमीन से करीब 30 फीट ऊंचाई तक उठा और काफी देर तक चलता रहा। बाद में मशीन ने 400 फीट तक गहरा बोर किया। सातवीं बार के बाद आठवीं बार में मिली सफलता के बाद किसान मुकेश रघुवंशी ने भरपूर पानी मिलने पर राहत की सांस ली है।
G-W2F7VGPV5M